राजस्थान के सीकर जिला मुख्यालय स्थित दीनदयाल शेखावाटी विश्वविद्यालय के बाहर शुक्रवार से चल रहा निजी कॉलेज संचालको का धरना शनिवार देर रात समाप्त हो गया. अपनी सात सूत्रीय मांगो को लेकर निजी कॉलेज संचालक शुक्रवार से से विश्वविद्यालय के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गए थे. शनिवार शाम को विधायक झाबर सिंह खर्रा ने निजी कॉलेज संचालक संघ के प्रदेश अध्यक्ष नवरंग सिंह चौधरी सहित सभी पदाधिकारियों से चर्चा की और कॉलेजों को एफीलेशन जारी करने के लिए कमेटी बनाने का आश्वासन दिया.


कमेटी राजस्थान में सभी विश्वाविद्यालयों द्वारा कॉलेजों की एफीलेशन जारी करने के समान नियम पर रिपोर्ट पेश करेगी. इसके बाद शेखावाटी विश्वविद्यालय के कॉलेजों की एफीलेशन जारी कर दी जाएगी.


गौरतलब है कि निजी कॉलेज संचालक बिना निरीक्षण के कालेजों की एफीलेशन जारी करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे. विधायक झाबर सिंह खर्रा ने बताया कि कमेटी रिपोर्ट पेश करेगी. इसके बाद एफीलेशन जारी कर दी जाएगी.


इसके लिए जो पूरे राजस्थावन में नियम है, उसी तर्ज पर शेखावाटी विश्व विधालय के कॉलेजों की एफीलेशन जारी की जाएगी. वहीं निजी कॉलेज संचालकों का आन्दोलन समाप्त हो जाने के बाद प्रदेशाध्यक्ष नवरंग चौधरी सहित निजी कॉलेज संचालकों ने विधायक झाबर खर्रा का आभार जताया.