नई दिल्ली । साथ ही इसके कंपनी ने नए साल के मौके पर एक सेल ऑफर पेश किया है। इसके तहत कंपनी ने 899 रुपये में टिकट की पेशकश की है। ऑफर के तहत यात्रा एक फरवरी से 15 अप्रैल, 2018 तक सफर किया जा सकता है। टिकट बुकिंग 8 जनवरी से 10 जनवरी के दौरान की जा सकती है। इसके साथ ही 10 फीसद का अतिरिक्त कैशबैक और एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड से टिकट बुक करने पर 600 रुपये तक के इंडिगो स्पेशल सर्विस वाउचर्स की सुविधा मिल रही है। यह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों रूट्स पर उपलब्ध है।


दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए शुरुआती टिकट 899 रुपये, दिल्ली से जयपुर के लिए 999 रुपये में है। मुबंई से बेंगलुरू के लिए न्यूनतम 1399 रुपये जबकि इंडिगो की टिकट मुबंई से चेन्नई केलिए 1499 रुपये में है। बैंकॉक से कोलकता के लिए 4099 रुपये और दुबई से दिल्ली के लिए 5299 रुपये में है।

इंडिगो ने तिरुपति के लिए शुरू की नई उड़ान सेवा

घरेलू विमानन कंपनी इंडिगो ने अपना रीजनल नेटवर्क का विस्तार करते हुए तिरुपति का रूट जोड़ लिया है। अब तिरुपति हैदाराबद तक के लिए तीन डेली नॉन स्टॉप फ्लाइट से कनेक्ट होगा। साथ ही डबल डेली नॉन स्टॉप फ्लाइट के जरिए बेंगलुरू से जुड़ेगा। यह जानकारी कंपनी ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में दी है। इसके अलावा तिरुपति कई नए शहरों से जुड़ेगा जो कि इंडिगो के एयरबस 320 और एटीआर के मौजूदा नेटवर्क है।


कंपनी की फ्लाइट तिरुपति से दिल्ली, मुंबई, कोलकता, दुबई और सिंगापुर सहित कई शहरों जैसे कि बेंगलुरू, हैदराबाद, चेन्नई और मेंगलुरु आदि से कनेक्ट करेगा। कंपनी ने हाल ही में अपने मौजूदा घरेलू नेटवर्क पर छह नई प्लाइट्स और पांच अतिरिक्त आवृत्तियों की घोषणा की थी। इंडिगो पहली बार उदयपुर, वाराणसी, पटना और लखनऊ से एक फरवरी से कनेक्ट होगा।


इसके साथ ही इंडिगो पटना से वाराणसी, उदयपुर से जयपुर और जयपुर से चेन्नई तक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट पेश करेगा। इन फ्लाइट्स के लिए बुकिंग तुरंत प्रभाव से शुरू हो गई है।


जानकारी के लिए बता दें कि इंडिगो का मार्केट शेयर नवंबर, 2017 तक 39 फीसद था। इसके बेड़े में 150 एयरबस ए320 फैमली एयरक्राफ्ट और तीन एटीआर शामिल है। कंपनी 1000 डेली फ्लाइट्स का संचालन करती है जो 47 गंतव्यों को जोड़ती है। इंडिगो ने हाल ही में अपने बेड़े में एटीआर एयरक्राफ्ट जोड़े हैं। साथ ही चार नए गंतव्यों जैसे कि कोलंबो, विजयवाड़ा, राजामुंद्री और तिरुपति को अपने नेटवर्क पर जोड़ा गया है।