ज्यादातर लोग बस, ट्रेन, कार से ऑफिस जाते हैं, वहीं ये आदमी अनोखा रास्ता अपनाता है। यकीन मानिए ये शख्स नदी तैरकर ऑफिस जाता है। ऐस करने में इस शख्स को बड़ा मजा आता है। 

यह चौंकाने वाला मामला जर्मनी में सामने आया है। दरअसल, म्यूनिख में रहने वाले बेंजामिन ट्रैफिक जाम से परेशान थे और अक्सर ऑफिस लेट पहुंचते थे। मगर, अब वह ऑफिस जाने के लिए इसार नदी से तैरकर जाते हैं। शख्स ने ट्रैफिक जाम की समस्या से बचने का बेहतरीन हल निकाला है। 

वह रोज अपने कपड़े, लैपटॉप और जूते एक वॉटर-प्रूफ बैग में भरकर शहर के बीच से बहने वाली नदी में उतर जाते हैं। उनका कहना है कि इससे वह रिलेक्स भी महसूस करते हैं और ट्रैफिक जाम में घंटों बैठकर बोर होने से बच जाते हैं। उनका कहना है कि ट्रैफिक जाम में बैठने से बेहतर है ये रास्ता है। इससे उनकी एक्सरसाइज भी हो जाती है।करीब 2 किलोमीटर की तैरकर वह सड़क की तुलना में जल्दी ऑफिस पहुंच जाते हैं। हालांकि, कुछ लोग उनके इस तरीके पर हंसते हैं, लेकिन बेंजामिन इस बात का बुरा नहीं मानते। उनका कहना है कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। वह ऐसे ही ऑफिस जाना पसंद करते हैं क्योंकि इससे वह टाइम पर ऑफिस पहुंचते हैं।बेंजामिन स्विमिंग ट्रंक्स या लॉन्ग वेटसूट पहनकर तैराकी करते हैं, जो इस बात पर निर्भर करता है कि मौसम कैसा है। इसके अलावा वह नदी में पड़े कांच के टुकड़ों से बचने के लिए रबर की सैंडल भी पहने रहते हैं।

उम्मीद है कि और लोग भी बेंजामिन की इस पहल से प्रेरणा लेकर स्वीमिंग करते हुए ऑफिस जाएं। इससे जहां सड़क पर ट्रैफिक कम होगा, वहीं स्विमिंग के दौरान एक्सरसाइज होने से लोगों की सेहत भी बनी रहेगी।