किसी रिश्ते में प्यार के साथ दो लोगों में आपसी समझ, एक दूसरे की भावनाओं की कदर और विश्वास होना बहुत जरूरी होता हैं। अगर बात कपल्स के रिश्ते की हो तो उसे सफल और असफल बनाना आप पर ही निर्भर करता है। हर लड़का या लड़की चाहती हैं कि जिससे वह प्यार करते हैं, वह उनकी भावनाओं की कदर करें। कुछ लोग एेसे होते हैं जिन्हें दूसरों की भावनाओं की कदर नहीं होती चाहें वह उनका पार्टनर ही क्यों न हो। अगर आपका पार्टनर भी आपके प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं करता और आपकी परवाह नहीं करता तो इसका मतलब यह है कि उनकी तरफ से इस रिश्ते में भावनाओं की कमी है। आइए जानते हैं वो संकेत जो बताते हैं कि आपका साथी आपकी परवाह नहीं करता है। 


1. समय न देना

अगर आपका पार्टनर आपको वक्त नहीं देता, आप से बात नहीं करता, हमेशा व्यस्त होने का बहाना बनाता है तो इसका मतलब यह हो सकता है कि वह आपकी भावनाओं की कदर नहीं करता और आपसे दूरी बनाना चाहता है।  


2. मैसेज का जबाव न देना

आपके मैसेज देखकर भी उनका रिप्लाई न करे तो समझ ले कि वह आपसे दूर हो रहा है। उसको आपकी भावनाओं की अब कोई कदर नहीं है। एेसे में आप भी कुछ दिन मैसेज न करें। 

3. बर्थ-डे या एनिवर्सरी याद न रखना

बर्थ-डे या एनिवर्सरी जैसी जो चीजें आपके लिए बहुत मायने रखती हैं, वे उन्हें याद न रहें और आपके रूठ जाने पर भी आपको न मनाएं तो यह इस बात का संकेत हो सकता है कि उन्हें आपकी नाराजगी की कोई परवाह नहीं है और उनकी जिंदगी में आपकी जगह नहीं है। 

4. आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित न करना

कभी भी आपको किसी काम के लिए प्रोत्साहित न करें, फिर चाहें आप उस काम को जितना मर्जी अच्छे क्यों न कर लें, आपको हमेशा दूसरों से कम कॉम्लीमेंट देना, ये सब बातें बताती है कि उनको आपकी कामयाबी से कोई मलतब नहीं है।     


 5. आपकी पंसद मायने न रखना

आप जिसके प्यार में होते है, उसकी पंसद नापंसद के बारे में जानना बहुत जरूरी है। कुछ लोग एेसे होते हैं जो दूसरों की खुशी की परवाह नहीं करते उनके लिए आपकी पंसद न पंसद कुछ मायने नहीं रखती। अगर आपका पार्टनर भी एेसा करता है तो समइ ले कि उसको आपकी बिल्कुल भी परवाह नहीं है।