एयरटेल अपने पोस्टपेड और वी-फाइबर ब्रॉडबैंड कस्टमर्स को एक साल के लिए मुफ्त में अमेजन प्राइम सर्विस दे रहा है। पहले यह सर्विस कुछ यूजर्स के लिए उपलबध थी लेकिन अब सभी यूजर्स के लिए इसे पेश किया गया है। 


यूजर्स अमेजन प्राइम के जरिए से फिल्में, टीवी शोज आदि देख सकते हैं। इसके अलावा एयरटेल ऐप की मदद से लाइव टीवी का लुत्फ उठा सकते हैं। 


बता दें कि एयरटेल पोस्टपेड यूजर्स को इसके लिए 499 रुपये या फिर इससे अधिक का प्लान लेना होगा। वहीं, वी फाइबर ब्रॉडबैंड यूजर्स को एक हजार रुपये से अधिक के प्लान पर अमेजन प्राइम सब्सिक्रिप्शन मिल सकेगा। 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयरटेल और अमेजन के बीच यह पार्टनरशिप इस साल दिसंबर तक के लिए ही है। इसलिए यदि कोई अभी प्लान लेता है तो उसे 12 महीने की सेवा मुफ्त में मिलेगी। लेकिन अगर कोई अप्रैल महीने में प्लान लेता है तो उसे नौ महीने ही अमेजन प्राइम सब्सिक्रिप्शन मिल सकेगा। अगली स्लाइड में जानिए, आखिर कैसे Amazon Prime सब्सक्रिप्शन का फायदा उठा सकते हैं। 


1- सबसे पहले अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन के ऑफर का फायदा उठाने के लिए एयरटेल यूजर्स को अपने मोबाइल पर एयरटेल टीवी डाउनलोड करना होगा। 


2- इसके बाद वहां आपको अमेजन प्राइम का बैनर दिखाई देगा।


3- बैनर पर क्लिक करने के बाद एक बॉक्स खुलेगा। इसके बाद यहां आसे मांगी गई सभी जानकारियां भरनी होंगी।


4- इसके बाद यूजर्स को अमेजन अकाउंट का यूजरनेम और पासवर्ड डालना होगा। 


5- अमेजन प्राइम की सेवा शुरू होने के बाद यूजर को एसएमएस और मेल के जरिए से जानकारी मिल जाएगी।