ग्रेटर नोएडा: सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित एवीजे हाइट्स सोसायटी में एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई। वह अंतरराष्ट्रीय बाक्सर थे। उनका शव उन्हीं के बंद फ्लैट में मिला। मृतक के शरीर पर चार जगह गोली के निशान मिले हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना स्थल के पास पुलिस को शराब की बोतल भी मिली है। परिजन ने एक युवती व कुछ युवकों पर हत्या का शक जाहिर किया है। परिजन की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


पुलिस ने बताया कि जितेंद्र मान (27) मूलरूप से दिल्ली के आलीपुर के रहने वाले थे। वह जीटा एक सेक्टर स्थित एवीजे हाइट्स सोसायटी के एच-606 फ्लैट में


पिछले कुछ माह से रह रहे थे। उन्होंने बा¨क्सग की जूनियर व सीनियर श्रेणी में रूस, क्यूबा, फ्रांस व उज्बेकिस्तान में हुई प्रतियोगिता में कई मेडल जीते थे। अभी वह एयरफोर्स में नौकरी कर रहे थे। कुछ दिनों से अवकाश पर थे। पुलिस ने बताया जितेंद्र अल्फा एक कामर्शियल बेल्ट स्थित कसाना टॉवर में अल्टीमेट फिटनेस अकादमी में जिम ट्रेनर के रूप में नौकरी भी कर रहे थे। जिम में वह सुबह व शाम दो बार जाते थे। वह 10 जनवरी को सुबह जिम गए थे, लेकिन उसके बाद से नहीं जा रहे थे। जिम संचालक नितिन ने पुलिस को बताया कि 11 जनवरी को भी जब जितेंद्र जिम नहीं आए, तब उन्होंने जितेंद्र के मोबाइल पर फोन किया। लेकिन उनका मोबाइल फोन बंद था।


शुक्रवार को नितिन ने जितेंद्र के न आने की बात उनके चचेरे भाई प्रीतम को बताई। दिन में प्रीतम सोसायटी पहुंचे तो देखा कि फ्लैट पर ताला लगा था। फ्लैट के ताले की एक चाभी प्रीतम के पास भी थी। जब उन्होंने ताला खोलकर देखा तो जितेंद्र का शव बेड पर पड़ा था। बदमाशों ने सिर के पिछले हिस्से में एक गोली मारी थी। गोली मुंह व नाक से होकर पार हो गई थी। जिससे यह प्रतीत होता है कि गोली सर से सटाकर मारी गई थी। कमर पर भी तीन गोली मारे जाने के निशान मिले हैं। उनकी टी-शर्ट भी पीछे से फटी हुई थी। फटे कपड़ों को देखने से लगता है कि जितेंद्र व बदमाशों के बीच हाथापाई भी हुई थी।


मामला हत्या का लग रहा है। परिजन ने कुछ लोगों पर शक जाहिर किया है। उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी। अन्य ²ष्टिकोण से भी मामले की जांच की जा रही है।