जयपुर. राजस्थान और गुजरात में आग लगने की अलग-अलग दो घटनाओं में 8 लोगों की मौत हो गई। एक हादसा जयपुर में हुआ। यहां गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ, जिससे एक ही परिवार के पांच मेंबर की मौत हो गई। दूसरा हादसा गुजरात में राजकोट जिले के प्रांसला गांव में हुआ। यहां राष्ट्र कथा शिविर चल रहा था। शुक्रवार शाम यहां आग लगी, जिससे तीन लड़कियों की मौत हो गई।



जयपुर: तड़के 4 बजे हुआ हादसा


- बताया जा रहा है कि जयपुर में हुए विद्यानगर सेक्टर 9 में तड़के चार बजे एक घर में आग लगी, जिससे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया।


- आग लगने की खबर से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड आग को काबू करती तब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी थी।


- पुलिस के मुताबिक, मृतकों के नाम- महेन्द्र गर्ग, अर्पिता, अपूर्वा, अनिमेष और सौम्या हैं। मकान मालिक बताए जा रहे संजीव गर्ग और उनकी पत्नी हादसे के दौरान वहां मौजूद नहीं थे।


गुजरात: 15 हजार बच्चियां थीं टेंट में


- उधर, गुजरात में राजकोट जिले की उपलेटा तहसील के प्रांसला गांव में राष्ट्र कथा कैम्प हो रहा था। यह 6 जनवरी से शुरू हुआ था और 13 जनवरी तक चलना था, लेकिन शुक्रवार की शाम को अचानक शिविर के टेंट में आग लग गई।


- हादसे के वक्त टेंट में करीब 15 हजार गर्ल्स स्टूडेंट मौजूद थीं। इनमें से तीन की मौत हो गई। 15 की हालत नाजुक बताई जा रही है।


- दो दिन पहले इस कैम्प में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हिस्सा लिया था। शुक्रवार को दिन में एक्टर मुकेश खन्ना भी पहुंचे थे। आग लगने की वजह पता नहीं चल सकी है।