हिंडौन शहर को क्लीन और ग्रीन बनाने के लिए नगर परिषद एवं उपखंड प्रशासन के आह्वान पर घर-घर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. शनिवार की सुबह 8 बजे से उप जिला कलेक्टर का शेर सिंह लुहाड़िया और नगर परिषद सभापति अरविंद जैन ने स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया. इस अभियान में हिंडौन के सामाजिक संगठन, शैक्षणिक संस्थाओं के बच्चे, राजनीतिक दल, स्वयंसेवी संस्थाओं के 3000 से अधिक लोग साफ-सफाई के कार्य में जुटे हैं.


दोपहर 1:00 बजे तक चलने वाले इस श्रमदान में हिंडौन शहर को साफ सुथरा बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं. सफाई कार्य के लिए हिंडोन को अलग-अलग भागों में बांटा गया है. जहां अलग-अलग संस्था को जिम्मेदारी देकर सफाई करवाई जा रही है.


इस दौरान शहर के लोगों को आस-पास स्वच्छता रखने का संकल्प भी दिलाया जा रहा है. स्वच्छता सर्वेक्षण में हिंडौन शहर को स्वच्छ शहरों की श्रेणी में शामिल करने के लिए सफाई अभियान का आगाज हुआ है.

 'इस दौरान भामाशाहों की ओर से करीब 1500 डस्टबिन भी जरूरतमंद लोगों को निशुल्क वितरित किए गए. लोगों से घर और दुकान से निकलने वाली गंदगी और कचरा खुले और सार्वजनिक स्थानों पर नहीं डालकर डस्टबिन में अथवा नगर परिषद की ओर ऑटो टीपर वाहन में ही डालने की अपील की.



सफाई कार्य में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली संस्थाओं को उपखंड और प्रशासन नगर परिषद की ओर से सम्मानित भी किया जाएगा.