रायपुर। बॉलीबुड स्टार और पंजाबी गायक दलजीत दोसांझ शनिवार को रायपुर में थे, वे एक निजी कंपनी के आयोजन में परफॉर्मेंस देने पहुंचे हुए थे। आयोजकों ने प्रचार-प्रसार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी, यहां तक सरकारी दीवारों पर भी पोस्टर चस्पा कर दिए। नगर निगम तक इसकी शिकायत पहुंची। आयुक्त रजत बंसल ने जोन आयुक्तों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में जांच करें कि पोस्टर से दीवारों की सुंदरता को क्षति पहुंचाई गई है।


जोन 7, जोन 2 की टीम ने जांच में पाया की कई शासकीय दीवारों को पोस्टर से पाट दिया गया है। आयुक्त ने आयोजकों पर 1 लाख रुपए जुर्माना और एफआईआर दर्ज कराने के आदेश जारी कर दिए। यह कार्रवाई संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत की गई है। जानकारी के मुताबिक शहर के बड़े कारोबारी ग्रुप द्वारा यह आयोजन करवाया गया। इसके पहले रायपुरा में संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत एक रेस्टोरेंट को ही सील कर दिया गया था।


हैंडलूम एक्सपो पर भी 5 हजार जुर्माना- नगर निगम जोन 3 ने शनिवार को बीटीआई मैदान में नेशनल हैंडलूम एक्सपो पर 50 हजार जुर्माना लगाया। आयोजकों द्वारा मैदान में कचरा छोड़ दिया गया है, जबकि नियमानुसार सफाई करवानी है। जोन 3 आयुक्त अरुण साहू का कहना है कि निगम ने ही आवंटन दिया, लेकिन सफाई की शर्त के साथ। बता दें कि शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में दिनभर अधिनियम के उल्लंघन पर कार्रवाई जारी रही।