अभिनेता सलमान खान की कानूनी मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. हाल ही में राजस्थान पुलिस ने उन्हें और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा को 22 जनवरी तक इंवेस्टिगेटिंग ऑफिसर के सामने प्रस्तुत होने का समन भेजा है. दोनों एक्टर्स के खिलाफ 22 दिसंबर को चूरू पुलिस थाने में अशोक वाल्मीकि द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई है.


एफआईआर के मुताबिक शिल्पा और सलमान ने टीवी इंटरव्यू में वाल्मीकि समाज पर अपमानजनक टिप्पणी की है. चूरू पुलिस शिल्पा और सलमान के खिलाफ दिल्ली, राजकोट आदि जगहों पर दर्ज एफआईआर को क्लब कर रही है ताकि सभी मामलों में एक साथ जांच हो सके.


गौरतलब है कि सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान अपने डांस स्टाइल को कथित तौर पर जातिसूचक करार दिया था. इसे लेकर कई प्रदेशों में सलमान का विरोध हुई.


वीहीं यूपी में बजरंग दल के मेरठ प्रांत संयोजक बलराज डूंगर ने सलमान खान को जेहादी बताया था. डूंगर ने कहा था कि एक जेहादी मुंबई के अंदर बैठकर मेरे भगवान को कलंकित करने का काम करता है. उन्होंने कहा कि सलमान खान जेहादी है, जो जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल भगवान के लिए करता है. ये तो मेरे भगवान के वंशज हैं क्योंकि महर्षि बाल्मीकि जी के द्वारा रामायण का पूरा दर्शन कराया गया है.