मुंबई/चेन्नई। अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर मूवी '2.0' रिलीज से पहले ही सुर्खियों में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स के मामले में अक्षय की फिल्म ने बाहुबली 2 का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दरअसल, '2.0' के केरल डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स को करीब 16 करोड़ रुपए में बेचा जा रहा है, जबकि 'बाहुबली 2' के केरल डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स को महज 10.5 करोड़ रुपए में बेचा गया था। इस लिहाज से अक्षय की फिल्म बाहुबली 2 से आगे निकल चुकी है। इंडिया की सबसे महंगी फिल्म है '2.0'...



'2.0' स्टारकास्ट के साथ ही भव्य बजट के चलते भी सुर्खियां बटोर रही है। फिल्म करीब 450 करोड़ रुपए में बनी है। फिल्म के बजट के बारे में सुनकर बॉलीवुड के प्रोड्यूसर्स भी हैरान हैं। ट्रेड एनालिस्ट्स के मुताबिक, 2.0 इंडिया की सबसे महंगी फिल्म इसलिए है, क्योंकि इसमें महंगे VFX का इस्तेमाल किया गया है और वो बेहद एडवांस्ड हैं। फिल्म 13 अप्रैल, 2018 को रिलीज होगी।


2.0 का बजट बढ़ने के पीछे ये हैं वजहें...

- करीब 45 करोड़ एक फिल्म के लेने वाले अक्षय ने बजट में इजाफा किया। वे फिल्म में विलेन के रोल में हैं। 

- स्टंट सीन को फिल्माने के लिए कई इंटरनेशनल एक्शन डायरेक्टर और एक्सपर्ट को हायर किया गया है। फिल्म के क्लाइमैक्स में फिल्माया रजनीकांत-अक्षय का फाइट सीन का खर्च ही करीब 20 करोड़ रुपए है। 

- अक्षय के मेकअप में तीन घंटे का समय लगता है। साथ ही उसे उतारने में एक घंटा खर्च होता है। इसका खर्च करीब 4 करोड़ रुपए है। अक्षय डॉ. रिचर्ड की भूमिका निभा रहे हैं, जो गलत एक्सपेरिमेंट के कारण कौआ बन गए हैं। उनका ड्रास्टिक मेक-ओवर हॉलीवुड मेकअप आर्टिस्ट सीन फुट करते हैं। 

- इसके अलावा प्रोड्यूसर्स ने फिल्म प्रमोशन के लिए भी 40 करोड़ रुपए का बजट रखा है।