वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ स्थित खेल मैदान से शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने युवा उद्घोष रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे हिंदुस्तान की शक्ति का केंद्र बाबा विश्वनाथ की धरती काशी है.


इस दौरान अमित शाह ने पीएम मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद से की. उन्होंने कहा कि आजादी से पहले स्‍वामी विवेकानंद ने विश्व संसद में भारत का जयघोष किया था. आजादी के बाद अब मोदी ने विश्व में भारत का जयघोष किया है. शाह ने कहा कि बीजेपी एक राजनीति पार्टी ही नहीं, बल्कि एक विचारधारा भी है.


शाह ने आज यहां युवा उद्घोष कार्यक्रम में 17 हजार युवाओं को बीजेपी से जुड़ने के साथ ही कहा कि अगले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश विकास के मामले में देश में टॉप पर होगा.


युवाओं से बीजेपी में शामिल होने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी एक आंदोलन है और पीएम मोदी के नए भारत के निर्माण का संकल्प भी है. आज आप इस नए भारत के निर्माण के संकल्प के साथ बीजेपी से जुड़ रहे हैं. आज बीजेपी से जुड़ने का मतलब 19 राज्यों से जुड़ना है. भारत में एक ही पार्टी ऐसी है, जो किसी चाय बेचने वाले को प्रधानमंत्री बनने का मौका देती है.



बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी के यहां का सांसद बनने के बाद वाराणसी में दो हजार 900 करोड़ रुपए का काम हो गया है. बाबा विश्वनाथ कि नगरी संसार का सबसे पुराना नगर है, यहां से विकास का सन्देश पूरी विश्व में जा रहा है.


रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए काशी की धरती से युवा उद्घोष का आरंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. अगर तीन देशों का नाम विश्व में लिया जाता है, तो उसमें भारत का भी नाम शामिल होता है.


सीएम योगी ने कहा कि भारत को ये गौरव दिलाने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है. पहले भारत को कोई पूछता नहीं था, लेकिन आज पीएम मोदी ने 125 करोड़ जनता का गौरव दुनिया में बढ़ाने का काम किया है. चुनाव से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया था, वो काम अब पूरे हो रहे हैं.