अगरतला गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर में दहशतगर्दी फैलाने वाले पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को दो टूक कहा है कि वे कश्मीर पर बुरी नीयत न रखे. राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी ने मां का दूध नहीं पिया है जो कश्मीर को भारत से अलग कर दे. कश्मीर हमारा था, है और रहेगा.


गृहमंत्री ने अगरतला में एक जनसभा में कहा कि पड़ोसी मुल्क की साजिश सफल नहीं होगी. उन्होंने बेहद  तल्ख लहजे में कहा कि पाकिस्तान हमेशा भारत को परेशान करने, तोड़ने और अस्थिर करने की कोशिश करता रहता है. वो कहता है कि कश्मीर को भारत से अलग कर देगा. किसी ने मां का दूध नहीं पीया जो कश्मीर को भारत से अलग कर दे.


गौरतलब है कि पाकिस्तान लगातार अपने आतंकियों को भारत में खूनखराबा करने के लिए भेजता रहता है. लेकिन बीते कुछ दिनों से भारतीय सेना बॉर्डर पार करते ही आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचा दे रही है. कश्मीर में आतंकी अब स्थानीय लोगों को बरगलाकर उन्हें दहशतगर्दी की आग में झोंक रहे हैं.


शनिवार को ही बारामूला में दो लश्कर के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया, जो पाकिस्तान से आतंक की ट्रेनिंग लेकर भारत आए थे. ये आतंकी बाकायदा दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग से वीजा लेकर गए थे और वाघा-अटारी बॉर्डर से वापस आए थे. बारामूला में उन्हें किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने से पहले ही दबोच लिया गया.

हाल ही में दावोस में हुए वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में पीएम मोदी ने दुनिया को आतंकवाद के प्रति चेताया था. बाद में पाकिस्तान ने कहा था कि भारत उन्हें अलग-थलग करने की कोशिश कर रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि वो आतंकियों को बचाना बंद करे.