मुंबई  अडवेंचर की शौकीन पुणे की शीतल राणे महाजन ने थाइलैंड में सोमवार को रंगीन नौवारी साड़ी पहनकर स्काइडाइविंग करने वाली पहली भारतीय महिला बनने का रेकॉर्ड अपने नाम कर लिया। स्काइडाइविंग के तुरंत बाद राणे महाजन ने कहा कि अनुकूल मौसम होने की वजह से वह विश्व प्रसिद्ध पर्यटक रिजॉर्ट पट्टाया के ऊपर एक विमान से लगभग 13 हजार फीट की ऊंचाई से दो बार छलांग लगाने में सफल रहीं।

राणे-महाजन ने थाइलैंड स्काइडाइविंग केंद्र से बताया, ‘मैं अगले महीने आने वाले अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कुछ अलग करना चाहती थी। इसलिए मैंने अपने स्काइडाइविंग के लिए नौवारी साड़ी पहनने का निर्णय लिया।’ उन्होंने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि यह साड़ी करीब 8.25 मीटर लंबी है, जो कि आम भारतीय साड़ियों से ज्यादा लंबाई की है। बता दें कि नौवारी साड़ी महाराष्ट्र में विशेष तरीके से पहनी जाने वाली साड़ी है। 

वह अपनी पहली लैंडिंग में थोड़ी लड़खडाईं लेकिन इसे सुरक्षित तरीके से अंजाम देने वाली राणे-महाजन ने कहा, ‘पहले साड़ी पहनना, इसके ऊपर पैराशूट पहनना, फिर सेफ्टी गियर, संचार सामग्री, हेल्मेट, चश्मा, जूते इत्यादि पहनने और लगाने ने स्काइडाइविंग को चुनौतीपूर्ण बना दिया था।’