वॉशिंगटन अमेरिका के मैरीलैंड में यूएस नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी (USNSA) के मुख्यालय के बाहर हुई गोलबारी में तीन लोगों को गोली लगी है. बुधवार को हुई इस गोलीबारी में फिलहाल किसी की जान नहीं गई है और तीनों लोग घायल बताए जा रहे हैं.


फिलहाल फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) इस मामले की जांच कर रहा है. इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में भी लिया गया है.


स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एक गाड़ी पर गोलियां चलने के निशान देखे गए हैं और तीन लोग घायल हुए हैं. सीबीएस न्यूज ब्रॉडकास्ट ने घटनालस्थल का वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में USNSA के मुख्यालय के गेट के बाहर एक काली SUV खड़ी दिखाई दे रही है.


यह SUV एक बैरिकेड के पास खड़ी है. इस लेन में आम वाहनों का आना मना है और इसके आगे का रास्ता बैरिकेड से बंद किया गया है. स्थानीय दमकलकर्मियों और पुलिस ने कहा है कि वे इस मामले का पता लगा रहे हैं.


स्थानीय पुलिस के प्रवक्ता ने कहा है कि अभी यह पता नहीं चला है कि गोलियां चलाई गई हैं या नहीं . उन्होंने एक आदमी के घायल होने की जानकारी दी है और घटनास्थल के पास हाईवे नंबर 32 को बंद किए जाने की बात स्वीकार की है.


समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक FBI ने कहा है कि इस इलाके में और कोई खतरा मौजूद नहीं है. उन्होंने कहा है कि मामला अब नियंत्रण में है. वाइट हाउस की एक प्रवक्ता ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस मामले की जानकारी दे दी गई है.


आपको बता दें कि मार्च 2015 में भी इसी तरह की एक घटना सामने आई थी. तब दो लोगों ने अपनी SUV को NSA के भारी सुरक्षा वाले गेट से टकराने की कोशिश की थी. सुरक्षाकर्मियों ने पहले तो गाड़ी को रोकने का इशारा किया था, जब SUV नहीं रुकी तो उन्होंने इस पर गोलियां चला दी थीं. इसमें एक शख्स की मौत हो गई थी. बाद में पता चला था कि ये तीनों लोग पार्टी में ड्रग्स लेकर आ रहे थे और उन्होंने अपनी गाड़ी गलत दिशा में ले ली थी.