भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच को जीतकर सीरीज का आगाज शानदार अंदाज में किया है। भारतीय टीम की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को ”मैन ऑफ द मैच” चुना गया। मैच के बाद भुवनेश्वर कुमार स्टेडियम में वापस आए और वहां मौजूद फैंस को ऑटोग्राफ दिए। भुवनेश्वर कुमार ने ऐसा कर ना सिर्फ भारतीय बल्कि वहां मौजूद दक्षिण अफ्रीकी समर्थकों को भी अपना मुरीद बना लिया। स्टेडियम में आए फैंस भी भुवनेश्वर कुमार से ऑटोग्राफ पाकर काफी खुश नजर आए। भुवनेश्वर कुमार ने ज्यादा से ज्यादा प्रशंसकों को ऑटोग्राफ देकर खुश करने की कोशिश की। भुवनेश्वर कुमार बेहद शांत स्वभाव के खिलाड़ी हैं और मैदान पर भी वह खिलाड़ियों के साथ उलझने से बचने की कोशिश करते हैं। टी-20 सीरीज का पहला मैच भुवी के नाम रहा, भुवी ने इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। इस मैच में पांच विकेट लेते ही भुवनेश्वर कुमार भारत के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में पांच विकेट लेने में कामयाबी हासिल की हैं। भुवनेश्वर कुमार के इस प्रदर्शन से कप्तान कोहली भी खासा खुश हैं।

कप्तान ने मैच जीतने के बाद भुवी की जमकर तारीफ की। भुवनेश्वर ने अपनी अनुभवी गेंदबाजी का दम दिखाया, उनके इस प्रदर्शन को देखकर टीम के दूसरे गेंदबाजों का मनोबल भी काफी बढ़ गया होगा। भुवनेश्वर के अलावा, जयदेव उनादकट, हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल को भी एक-एक सफलता मिली। वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज रीजा हैंड्रिक्स ने सबसे अधिक 70 रन बनाए। इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाया।

हैंड्रिक्स को भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंद पर विकेट के पीछे खड़े महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 70 रनों की अपनी पारी में 50 गेंदों का सामना किया। जिस दौरान उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया, लेकिन हैंड्रिक्स की पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी।