राजस्थान की राजधानी जयपुर में 5 फरवरी की रात एक्सिस बैंक में डकैती करने पहुंचे 13 आरोपियों में से 5 और बदमाश जयपुर पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं. रविवार को पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने पांचों बदमाशों को मोहाली में धर दबोच लिया. इनमें से एक के पास 1 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी भी बरामद हुई है.


क्राइम ब्रांच को पिछले सप्ताह ही इस वारदात में शामिल 8 बदमाशों को पकड़ने में सफलता मिली थी. इन सभी बदमाशों ने मिलकर एक्सेस बैंक में डकैती का प्रयास किया था. डीसीपी क्राइम विकास पाठक के निर्देशन में हुई कार्रवाई में अब मोहाली से गिरफ्तार बदमाशों को जयपुर लाने की तैयारी की जा रही है.


इससे पहले एक्सिस बैंक में 926 करोड़ रुपए की डकैती का प्रयास करने वाले 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इनमें दो को जैसलमेर से गिरफ्तार किया गया था. जो आरोपी विकास चौधरी झुंझुनूं और हरीश विश्नोई जोधपुर का है.


पुलिस की एक गोली ने बचा लिए थे 926 करोड़ रुपएजयपुर में बैंक लूट की यह नाकाम कोशिश 5 फरवरी की रात को हुई थी. सरगना हनुमान लादेन और पवन जाटिया ने जयपुर के दो बदमाशों के साथ मिलकर रैकी की और एक्सिस बैंक में डकैती की योजना बनाई थी. लूट करने वाले एक दर्जन और बदमाशों को गिरोह में शामिल किया और वारदात को हवाला की करोड़ों की राशि लूटने की बात पर धावा बोला था. देर रात सभी आरोपी एक इनोवा और एक स्विफ्ट डिजायर कार से बैंक पहुंचे. बैंक में घुसते ही गार्ड प्रमोद कुमार को बंधक बना लिया. वहां बैंक के अंदर पुलिस कांस्टेबल सीताराम मौजूद था. वह बाहर की हलचल से खतरा भाप गया. बाहर से बदमाशों ने पूछा अंदर कौन है? तो जबाव में पुलिस बोलने के साथ ही गोली चला दी. सीताराम की इस सूझबूझ से बैंक का 926 करोड़ रुपए बच गया. और बदमाश वहां से डरकर भाग गए.