ग्वालियर। देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस सोमवार को 21 यात्रियों को लेकर अपने निर्धारित समय से 6 मिनट पहले ही ग्वालियर रेलवे स्टेशन पहुंच गई। ट्रेन के यहां 4 नंबर प्लेटफॉर्म पर आते ही ढोल-ताशों और यात्रियों को मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया गया। महापौर विवेक शेजवलकर ट्रेन की अगवानी की।


निजामुद्दीन से सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर चलने वाली गतिमान को यहां 11 बजकर 25 मिनट पर पहुंचना था लेकिन वह 6 मिनट पहले ही आ गई। वहीं शाम को निर्धारित समय 4 बजकर 15 मिनट पर निजामुद्दीन के लिए महापौर ने हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। ग्वालियर से ट्रेन में कुल 46 यात्री सवार हुए।


निजामुद्दीन से आगरा कैंट के बीच चलने वाली गतिमान एक्सप्रेस को सोमवार से ग्वालियर तक बढ़ा दिया गया है। ग्वालियर को यह सौगात मिलने के बाद अब मप्र से भी देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन जुड़ गई है। एक अप्रैल से झांसी तक गतिमान एक्सप्रेस को बढ़ा दिया जाएगा।


निजामुद्दीन से ट्रेन लेकर आए मदन गोपाल और एनके भटट थे, जो यहां से ट्रेन लेकर भी गए। महापौर के हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करने के दौरान एसीएम सीमा तिवारी,एरिया मैनेजर दीपक चौबे व स्टेशन डायरेक्टर पीपी चौबे भी उपस्थित थे।


आगरा तक खाली,आगे से पैक


गतिमान एक्सप्रेस अभी तक आगरा-निजामुददीन के बीच चलती थी इस कारण ग्वालियर से आगरा के लिए तो जगह ही जगह फिलहाल है लेकिन आगरा से निजामुददीन गाड़ी पैक चल रही है। मंगलवार को गतिमान में चेयरकार में सीटों की उपलब्धता सोमवार शाम तक 168 थी।