लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी इंवेस्टर्स समिट के उदघाटन सत्र को संबोधित करते हुये कहा कि इंवेस्टर्स समिट देश के इतिहास का बहुत बडा परिवर्तन है। इसको लेकर मैं सभी को बहुत बहुत बधाई देता हूं।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि  उद्योगों को तय समय सीमा में आनलाइन परमीशन मिल जायेगा। योगी सरकार पूरी गंभीरता से किसानों महिलाओं से किया गया वादा पूरा कर रही है। अब उत्पादन करीब 40 फीसद बढा है जिससे देश को बहुत फायदा हो रहा है। यहां कि 60 फीसद जनता कामगार लायक है। जो यूपी को नई ऊंचाइयों की ओर ले जायेगा। अब यूपी में सुपरहिट परफार्मस देने के लिये यहां का हर बच्चा बच्चा तैयार है। न्यू इंडिया न्यू उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिये नये निवेश की भी आवश्यकता है। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी इंवेस्टर्स समिट के उदघाटन सत्र को संबोधित करते हुये कहा कि कहीं पर भी जब परिवर्तन होता है, तो सामने दिखता है। उत्तर प्रदेश में इतने व्यापक स्तर पर इन्वेस्टर समिट होने के साथ इस इन्वेस्टर समिट में इतने निवेशकों और उद्यमियों का एकजुट होना, अपने आप में एक बड़ा परिवर्तन है। भाजपा सरकार से पहले की स्थितियों के बारे में यूपी के लोगों से बेहतर कौन जानता है। यूपी के विकास का जो माहौल आज मिला है। इसकी कभी उम्मीद नहीं थी लेकिन योगी सरकार ने जो पॉजीटिव माहौल दिया है वह काबिले तारीफ है। मोदी ने कहा कि पुरानी कहावत है कि कोस कोस में बदले पानी सोलह कोस में वानी। यहां के मलिहाबाद के आम, भदोही की कालीन, बनारस की जरदोजी, फिरोजाबाद का कांच, आगरा का पेठा, कन्नौज का इत्र, आयोघ्या में राम की लीला तो मथुरा की कृष्ण लीला सभी कुछ है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज इस अवसर पर मैं महत्वपूर्ण घोषणा भी करने जा रहा हूं। इस वर्ष बजट में प्रस्ताव रखा गया था कि देश में दो डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर्स का निर्माण किया जाएगा। इनमें एक यूपी में प्रस्तावित है। बुंदेलखंड के विकास को विशेषतौर पर ध्यान में रखते हुए, अब तय किया गया है कि यूपी में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का विस्तार आगरा, अलीगढ़, लखनऊ, कानपुर, झांसी और चित्रकूट तक होगा।