छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में बयानार और चेमा के बीच बन रहे सड़क में बम लगाने की कोशिश करने वाले 2 नक्सली सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है. आपको बता दें कि पुलिस ने नक्सली सर्च ऑपरेशन के दौरान बयानर थाना क्षेत्र के कोकाड़ी नाला के पास से दोनों नक्सली जनमिलिशिया सदस्य गिरफ्तार किया है.


लिहाजा, पकड़े गए दोनों नक्सली सदस्यों के पास से 18 किलो का टिफिन बम, नक्सली बैनर और साहित्य समेत वायर बरामद किया गया है. मामले में जानकारी देते हुए कोंडागांव एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि बयानर थाना से नक्सल गश्त सर्चिंग के लिए  जिला बल, डीआरजी और सीएएफ की संयुक्त टीम रवाना हुई थी.


एसपी ने बताया कि सर्चिंग के दौरान आदनार चेमा के मध्य कोकाड़ी नाला के पास 2 संदिग्ध व्यक्ति पुलिस पार्टी को देखकर इधर उधर छिपने की कोशिश कर रहे थे. इसके बाद पुलिस को शंका हुई, जिसके बाद पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर दोनों नक्सलियों को मौके से पकड़ लिया.


वहीं पुलिस पूछताछ पर अपना नाम दोनों पकड़े गए नक्सलियों ने अपना नाम सुकाराम सलाम उर्फ विनोद और लमकु राम बताया. पकड़े गए दोनों युवक टेमरू गांव जनमिलिशिया के सदस्य हैं. इनके पास प्लास्टिक बोरे में रखे दो टिफिन बम और कुछ नक्सली सामान जब्त किए गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए नक्सली सदस्य बड़े नक्सली कमांडरों के साथ रहते थे.बहरहाल, पकड़े गए दोनों नक्सली जनमिलिशिया सदस्यों से पुलिस की पूछताछ जारी है. पुलिस का मानना है कि पूछताछ इनसे और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.