भाग्यश्री ने अपनी डेब्यू फिल्म 'मैंने प्यार किया' से इतनी शोहरत बटोरी कि आज भी बॉलीवुड में उनका जिक्र होता है. इस फिल्म में वे आज के सुपरस्टार सलमान खान के साथ नजर आई थीं. भाग्यश्री 23 फरवरी 1969 को जन्मी थीं. वे रॉयल मराठी परिवार से हैं. भाग्यश्री का पूरा नाम है भाग्यश्री पटवर्धन.

भाग्यश्री ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत टीवी सीरियल 'कच्ची धूप' से की. फिल्म 'मैंने प्यार किया' में भाग्यश्री के अभिनय को खूब सराहा गया. शादी के बाद उन्होंने सिर्फ 3 फिल्में कीं और करियर को अलविदा कह दिया.

2001 में उन्होंने एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी की. लेकिन कुछ एक फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने एक बार फिर टीवी की दुनिया की ओर रुख कर लिया. कई मराठी, तेलुगू और हिन्दी फिल्मों में अभिनय करने वाली यह एक्ट्रेस लाइफ चैनल के सीरियल 'लौट आओ तृषा' में नजर आईं.

हिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' के लिए भाग्यश्री को 1 लाख रुपये फीस मिली थी जबकि सलमान खान को सिर्फ 30 हजार रुपये दिए गए थे. आज सलमान की फीस करोड़ों में है.

फिल्म 'मैंने प्यार किया' की शूटिंग के वक्त भाग्य श्री की उम्र 18 साल थी. फिल्म के लिए जब भाग्यश्री को साइन किया गया, तब सलमान खान ने सूरज बड़जात्या को कहा था कि भाग्यश्री मेरी बहन जैसी नजर आती है. लेकिन सूरज ने कहा, 'नहीं इस रोल के लिए भाग्यश्री बिल्कुल सही हैं.'

भाग्यश्री ने अपने एक्टर ब्वॉयफ्रेंड हिमालय दस्सानी से शादी की. भाग्यश्री के दो बच्चे हैं, अभिमन्यु और अवंतिका. अभिमन्यु दसानी फिल्म 'मर्द को दर्द नहीं होता' से बतौर एक्टर डेब्यू कर रहे हैं. फोटो में अपने बेटे के साथ भाग्यश्री.

भाग्यश्री वकील बनना चाहती थीं, लेकिन भारत के लॉ सिस्टम से निराश होकर उन्होंने अपना फैसला बदल दिया और उनके पिता भी नहीं चाहते थे कि वह लॉ की पढ़ाई करें.  भाग्यश्री ने अपने पति हिमालय दस्सानी के साथ करीब तीन फिल्मों 'कैद में है बुलबुल', 'त्यागी' और 'पायल' में काम किया लेकिन यह तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं.