आपने शायद यह कभी नहीं सुना होगा कि एक सेलेब्रिटी के एक ट्वीट के चलते किसी कंपनी के हजारों करोड़ डूब गए. लेक‍िन ऐसा हुआ है. रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर के एक ट्वीट के चलते स्नैपचैट ऐप की पैरेंट कंपनी को 1.3 अरब डॉलर (करीब 8419 करोड़ रुपये) का नुकसान झेलना पड़ा है.

दरअसस काइली जेनर ने एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, '' अब क्या मेरी तरह कोई और भी स्नैपचैट नहीं यूज करता है या फिर सिर्फ मैं ही हूं?'' जेनर के 2.45 करोड़ फॉलोवर्स तक यह ट्वीट पहुंचने के बाद लोगों ने भी स्नैपचैट और इसके डिजाइन को लेकर ट्वीट करना शुरू कर दिया.

इसका असर यह हुआ है कि स्नैपचैट की पैरेंट कंपनी स्नैप इंक के शेयर 8 फीसदी तक गिर गए. इससे महज कुछ मिनटों में कंपनी को 1.3 अरब डॉलर (करीब 8419 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ.

दरअसल स्नैपचैट के नये ड‍िजाइन को लोग ज्यादा पसंद नहीं कर रहे हैं. इसके ख‍िलाफ 10 लाख से भी ज्यादा लोगों ने पिटीशन साइन की है. इसमें मांग की गई है कि यह ड‍िजाइन वापस लिया जाए.

हालांकि पहला ट्वीट करने के कुछ सेकंडों बाद ही उन्होंने दूसरा ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा, ''अभी भी तुमसे प्यार करती हूं. Snap.मेरा पहला प्यार.''

काइली जेनर के इन ट्वीट्स के बाद स्नैप के शेयर संभले नहीं और वॉल स्ट्रीट पर कंपनी के शेयर 6 फीसदी गिर कर बंद हुए. स्नैपचैट को लगातार फेसबुक के इंस्टाग्राम से कड़ी स्पर्धा मिल रही है.

ऐसे में कंपनी इसे बेहतर बनाने की कोश‍िश में जुटी है. हालांकि हो रहा इसका उलट. यूजर को स्नैपचैट का नया डिजाइन पसंद नहीं आ रहा है.