मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 की शुरुआत के साथ ही एचएमडी ग्लोबल ने एक इवेंट में Nokia के पांच मोबाइल लॉन्च कर दिए हैं. इनमें से Nokia 7 Plus भी है जिसमें Android One दिया गया है. इस स्मार्टफोन की खासियत इसका बेजल लेस डिजाइन है और इसमें Zeiss ऑप्टिक्स दिया गया है.


इस स्मार्टफोन में भी बोथी फीचर दिया गया है जिसके तहत फ्रंट और रियर कैमरे एक साथ काम करते हैं. इसकी डिस्प्ले 6 इंच की है और इसमें आने वाले समय में Android P भी दिया जाएगा.


Nokia 7 Plus में 6 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9  है. इस स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है और 4GB रैम दिय़ा गया है. इसकी बिक्री अप्रैल की शुरुआत से होगी.


Nokia 7 Plus में Android 8.0 Oreo दिया गया है और आने वाले समय में इसमें नए अपडेट्स भी मिलते रहेंगे.  


Nokia 7 Plus की खासियत इसमें दिया गया कैमरा भी है. इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है. एक लेंस 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है जिसका अपर्चर f/1.75 जबकि दूसरा 13 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.6 है. सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है. इन कैमरों में Zeiss ऑप्टिक्स दिया गया है जो कंपनी काफी पहले भी अपने मोबाइल फोन में देती थी.  


Nokia 7 Plus में कनेक्टिविटी के लिए डुअल सिम सपोर्ट के साथ माइक्रो एसडी स्लॉट दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB दी गई है माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है. इसकी बैटरी 3,800mAh की है और यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इसे फुल चार्ज करके 19 घंटे तक का टॉकटाइम ले सकेंगे, जबकि इसका स्टैंडबाइ बैकअप 723 घंटे होगी.


इस स्मार्टफोन को आप अप्रैल से ब्लैक/कॉपर और व्हाइट/कॉपर कलर वेरिएंट में खरीद सकेंगे.