राजधानी जयपुर में आंजनेय सेवा समिति की ओर से दो दिवसीय कार्यक्रम फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी 17 मार्च से शुरू होगा. कार्यक्रम में राजनीति, साहित्य, कला, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, सिनेमा और पत्रकारिता से जुडी हस्तियां शिरकत करेंगी.आयोजन को लेकर मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. संयोजक सुधीर सोनी ने कहा कि लोकतन्त्र के बदलते स्वरूप, परिदृश्यों और परिभाषाओं को संवाद के जरिए साझा किया जाएगा. दो दिवसीय इस फेस्टिवल में छह सत्र आयोजित किए जाएंगे.


फेस्टिवल में राजनेता, पत्रकार और सिनेमा से जुड़ी हस्तियां लोकतंत्र के बदलते स्वरूप, भविष्य की चुनौतियां, युवाओं नेतृत्व, मतदान और मतदाता सहित सिनेमा और आजादी विषयों पर शहरवासियों के साथ संवाद करेंगे. इसके साथ ही संगीत और मनोरंजन के कार्यक्रम भी आयोजित होंगे. सांस्कृतिक कार्यक्रम में पंजाबी गायक सिप्पी गिल अपनी आवाज का जादू बिखेरते नजर आएंगे.


सुधीर सोनी ने कहा कि  फेस्टिवल में पत्रकार पुण्य प्रसून पाजपेयी, अजित अंजुम, विजय त्रिवेदी, फिल्म निर्देशक अनिल शर्मा, आम आदमी पार्टी के आशुतोष, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, कांग्रेस नेता डॉ. सी.पी जोशी, फिल्म प्रोड्यूसर कमल कुकुट, महापौर अशोक लाहोटी स्थित जानी-मानी हस्तियां विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे.