राजस्थान में टोंक जिला मुख्यालय पर बीते रविवार की रात को भारतीय नववर्ष समारोह समिति की ओर से  हिंदू नववर्ष की पूर्व संध्या एवं नवरात्रों के उपलक्ष्य में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. भारतीय संस्कृति को समर्पित इस कवि सम्मेलन का शुभारंभ अंतर्राष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय के संत रामनिवास जी महाराज ने मां भारती के चित्र के आगे दीप प्रज्जवलन कर किया. इसके बाद हुए कविता पाठ से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर कर दिया.


सम्मेलन में प्रख्यात कवि विनीत चौहान,सुनील व्यास,सौरभ सुमन,दिनेश देशी घी,पूमन वर्मा के अलावा स्थानीय कवि प्रदीप पंवार व माणक चंद सौदा में भी अपनी कविता पाठ किया. नौ बजे से शुरू हुआ कवि सम्मेलन देर रात दो बजे तक चलता रहा.


समिति पदाधिकारियों ने कहा कि प्रतिवर्ष हिन्दू नववर्ष की संध्या पर कवि सम्मेलन का आयोजन करवाया जाता है.इसके लिए शहरवासियों का सहयोग लिया जाता है.

कार्यक्रम में  सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, विधायक अजीत मेहता, राजेंद्र गुर्जर, जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी, सभापति लक्ष्मी जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष गणेश माहुर के अलावा हज़ारों की संख्या में लाेग मौजूद रहे.


कवि सम्मेलन के दौरान आयोजन समिति की ओर से गौवंश की सेवा के लिये अपना जीवन समर्पित करने वाले अभयमल बम व ऋषि कुमार शर्मा को भी सम्मानित किया गया.