नई दिल्ली कल यानी 20 मार्च मंगलवार को Xiaomi के काफी सारे प्रोडक्ट्स फ्लैश सेल में उपलब्ध रहेंगे. कल कंपनी का लेटेस्ट किफायती स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 5 भी सेल में उपलब्ध रहेगा. ग्राहक इसे अमेजन और Mi.com से 12PM से खरीद पाएंगे. शाओमी ने पिछले हफ्ते इस स्मार्टफोन को तीन वेरिेएंट- 2GB/ 3GB/ 4GB रैम में लॉन्च किया था. इसकी शुरुआती कीमत 7,999 है. इस दौरान कंपनी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि Redmi 5 के 4 लाख से भी ज्यादा यूनिट्स सेल में उपलब्ध रहेंगे.


कल सेल के दौरान Redmi 5 के साथ ही Mi TV 4A और Mi TV 4 की भी बिक्री की जाएगी. ग्राहक इन्हें कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट और फ्लिपकार्ट से खरीद पाएंगे. मुमकिन है कि इस बार शाओमी को हर सेल में केवल कुछ यूनिट्स की बिक्री करने को लेकर आलोचनाओं का शिकार नहीं होना पड़ेगा. क्योंकि इस बार सेल में Redmi 5 के 4 लाख यूनिट्स को सेल किया जाएगा.


कंपनी आमतौर पर सेल के बाद यूनिट्स की संख्या बताती थी. लेकिन संभव है कि फ्लैश सेल को लेकर बढ़ती शिकयतों के बाद कंपनी ने सेल के पहले ही यूनिट्स की संख्या बताने का निर्णय लिया होगा. हाल में कंपनी के फ्लैश सेल को लेकर काफी शिकायतें मिली थी, जिसमें इस फ्लैश सेल के मॉडल को फेक तक होने का दावा किया गया था. इसी कड़ी में अनधिकृत बिक्री के भी मामले सामने आए थे, जिसका हल निकालते हुए कंपनी ने कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प भी हटा दिया है.


Redmi 5 को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और इसकी शुरुआती कीमत (2GB रैम) 7,999 रुपये है. दूसरे वेरिएंट में 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसकी कीमत 8,999 रुपये है. 4GB रैम और 64GB वेरिएंट वाले डिवाइस की कीमत 10,999 रुपये है. Redmi 5 में 5.7 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेश्यो 18:9 का है. इसमें 1.8GHz क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है और ग्राफिक्स के लिए इसमें Adreno 506 दिया गया है.