राजधानी जयपुर के टोंक पर  नगर निगम कार्यालय के सामने स्थित जयपुर हॉस्पिटल में रविवार की रात को दस दूसरी मंजिल स्थित ऑपरेशन थियेटर के स्टोर रूम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. इससे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. स्टोर रूम रखी सामग्री जलने से पूरे ऑपरेशन थियेटर में धुआं हो गया.  तीसरी मंजिल स्थित आईसीयू में भी धुआं भर गया. इससे वहां मौजूद मरीजों और उनके परिजनों में भगदड़ मच गई. मरीजों को बैड समेत अस्पताल से बाहर निकालाया गया. मौके पर पहुंची आठ दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया गया. मरीजों को एसमएस सहित अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया गया.


जानकारी के अनुसार रात 10 से 10.30  बजे के बीच अस्पताल की दूसरी मंजिल पर ऑपरेशन थियेटर के स्टाेर रूम में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई. कमरे में मौजूद ज्वलनशील सामग्री ने आग इतनी तेज पकड़ी की इसकी लपटों से निकला धुआं पूरे अस्पताल के कमरों में भर गया. इससे वहां मौजूद मरीजों व अन्य लोगों का दम घुटने लगा. परिजन मरीजों को बैड समेत ही रैंप से बाहर निकाल में जुट गए.


आग लगने की सूचना तुरंत दमकल को दी गई और समय रहते पहुंची आठ दमकलों ने आग के विकराल होने से पहले ही उस पर काबू पा लिया. घटना के समय अस्पताल में करीब 100 मरीज भर्ती थे. इतनी ही संख्या में उनके परिजन और अस्पताल का स्टाफ भी मौजूद था.