दुनिया में दोस्ती का रिश्ता सबसे अलग है। आपके सीक्रेट शेयर करने के अलावा दोस्त मौज-मस्ती के लिए भी खास होते थे। हर किसी की लाइफ में एक ऐसा दोस्त जरूर होता है जो आपकी हर बात का जवाब फिल्मी डायलॉग्स में देता हो, जोकि बहुत ही मजेदार होता है। यह बिल्कुल सच है कि बॉलीवुड ने ऐसा फ्रेंडशिप टाइम दिया है जो लाजवाब है! फिर चाहे वह फिल्म 'अंदाज अपना-अपना' हो या फिर 'थ्री इडिएट्स', देसी दोस्ती का अंदाज कभी पुराना नहीं होता। आज हम आपको देसी फ्रेंडशिप में बोले जाने वाले कुछ ऐसे ही डॉयलॉग के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आपको भी अपने दोस्तों की याद आ जाएगी। तो चलिए जानते हैं बॉलीवुड फिल्मों के कुछ ऐसे डायलॉग, जिन्होंने सी दोस्ती को एक नया मुकाम दिया...।

1. दोस्ती का एक उसूल है मैडम, नो सॉरी, नो थैंक्यू

दोस्ती का ये उसूल तो सलमान खान ने 1986 में ही सेट कर दिया था। इसके बाद आपके दोस्त ने भी कभी न कभी यह डायलॉग मारकर आपको सेंटी जरूर किया होगा।

2. दो दोस्त एक प्याले में चाय पियेंगे, इससे दोस्ती बढ़ती है।

फिल्म अंदाज अपना-अपना का यह डायलॉग बोले बिना तो आपका फिल्मी दोस्त भी नहीं रह पाता होगा।

3.  दोस्त फेल हो जाए तो दुख होता है लेकिन...

एक ही दिन पहले स्टडी शुरू करने के बावजूद भी कई बार आपका दोस्त अच्छे मार्क्स ले आता है। ऐसे में दोस्त के आपसे ज्यादा मार्कस लाने पर आपको भी थ्री इडिएट्स फिल्म के इस डायलॉग की याद तो जरूर आई होगी 'दोस्ती फेल हो जाए तो दुख होता है लेकिन दोस्त फर्स्ट आ जाए तो ज्यादा दुख होता है'।

4. जा सिमरन जा, जी ले अपनी जिंदगी

जब भी आप अपने ब्यॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के साथ डेट पर जाने लगते हो तो आपके दोस्त का यह डॉयलॉग बोल कर चिढ़ाना भला कोई कैसे बोल सकता है। ऐसे तो हो ही नहीं सकता कि आपके फिल्मी दोस्त ने आपको यह डायलॉग कभी बोले ही न हों।

5. एक बार जो मैंने कमिटमेंट कर दी तो....

हीरोपंती करने वाले आपके दोस्त ने कभी न कभी यह डायलॉग भी जरूर बोला होगा 'एक बार जो मैंने कमिटमेंट कर दी तो मैं अपने आप की भी नहीं सुनता'। हीरोपंती करने वाले आपके दोस्त का यह फेवरेट डायलॉग होगा, जिसे वह किसी न किसी मूमेंट पर को कहता ही होगा।

6. दोस्ती की है तो निभानी तो पड़ेगी

यह फिल्मी डायलॉग भाग्यश्री ने सलमान से कहा था और आपको दोस्त ने भी आपको कहा होगा। आपकी मदद करने या किसी सिचुएशन में यह डॉयलॉग आपके दोस्त ने बोला तो जरूर होगा।

7. अगर वो मेरी सबसे अच्छी दोस्त नहीं बन सकती तो...

शाहरूख की फिल्म का यह डायलॉग 'अगर वो मेरी सबसे अच्छी दोस्त नहीं बन सकती तो मैं उससे कभी प्यार नहीं कर सकता, सिंपल। प्यार दोस्ती है'। आपके किसी दोस्त ने कभी ना कभी तो यह जरूर बोला होगा। फिर चाहे उसने यह मस्ती के लिए ही क्यों न कहा हो।