इसमें कोई शक नहीं कि अगर आप चाहते हैं कि आपकी सेक्स लाइफ बेहतरीन हो और उसमें ऐक्शन की कोई कमी न हो तो इसके लिए आपको ऐंबियंस का भी ध्यान रखना होगा और ऐंबियंस में सबसे पहले आता है आपका बेडरूम। बहुत ज्यादा सफाई पसंद हों या नहीं इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन अगर आपके बेडरूम में खासतौर पर बेड पर अगर गंदे कपड़े पड़ें या चीजें इधर-उधर बिखरी हों तो प्यार करने का मूड बनना मुश्किल है। लिहाजा इन टिप्स को आजमाकर आप भी अपने बेडरूम को बना सकती हैं सेक्स रेडी... 

कॉर्नर में बेड न रखें 

अगर आप अपने बेड को रूम के कॉर्नर में रखेंगी तो इससे बेड के 2 तरफ दीवार होगी और बेड पर चढ़ने और उतरने के लिए आसान एक्सेस नहीं मिलेगा। यह इसलिए जरूरी है कि ताकि आप सेक्स के दौरान बेड के सभी कोनों का इस्तेमाल कर सकें। 


मोमबत्ती जलाएं 

कैंडल लाइट डिनर के बाद बात कैंडल लाइट सेक्स की... जी हां, कमरे में कैंडल जलाने का छिपा हुआ मतलब ही यही होता है कि अब आप सेक्स के मूड में हैं। लेकिन सेंटेड कैंडल की जगह प्लेन कैंडल यूज करें क्योंकि कौन सी खुशबू पार्टनर का मूड बदल दे ये आप पहले से बता नहीं पाएंगी। साथ ही कैंडल को कैंडल स्टैंड में ही रखें ताकि किसी तरह की दुर्घटना की आशंका न रहे। 


कमरे में रखें एक स्पेशल बॉक्स 

बेड के बगल में एक ऐसा बॉक्स रखें जिसमें सारी सेक्सी चीजें भरी हों... सेक्स टॉय से लेकर लुब्रिकेंट, कॉन्डम या फिर वे चीजें जिनकी जरूरत आपको रात में सेक्स के बाद पड़ सकती है। ऐसा करने से उस वक्त चीजें खोजने में आपका समय बर्बाद नहीं होगा जब आप पूरी तरह से सेक्स के मूड में होंगे। 


म्यूजिक से बनाएं मूड 

लाइटिंग के बाद बाद म्यूजिक की... बेडरूम में एक ऐसा स्पेस भी बनाएं जहां आप अपनी सीडी, आइपॉड या म्यूजिक प्लेयर रखें और उनमें सिर्फ वही गाने बजाएं जिन्हें सुनकर आप उत्तेजित महसूस करती हों। 


सैटिन की चादरें 

बेड पर रेग्युलर कॉटर चादर की जगह कभी-कभार सिल्की सैटिन की चादर बिछाएं। इस छोटे से बदलाव से न सिर्फ आपका बेड और बेडरूम सेक्स रेडी हो जाएगा बल्कि ऐक्ट के बाद आपको भी अच्छा महसूस होगा।