अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को जयपुर में भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर ज्ञापन देने आए बेरोजगार युवकों की पुलिस से झड़प हो गई. मामला बढ़ने पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर युवकों को वहां से खदेड़ दिया. बेरोजगार युवकों ने आरोप लगाया कि उनकी बात सुने बिना ही पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया. झड़प के बाद पुलिस ने युवकों का नेतृत्व कर रहे उपेन यादव समेत 86 युवकों को हिरासत में ले लिया.


जानकारी के अनुसार राजस्थान बेरोजगार एकीकृत संघ के बैनर तले गुरुवार को बेरोजगार युवकों का भाजपा मुख्यालय पर भाजपा पदाधिकारियों को ज्ञापन देने का कार्यक्रम प्रस्तावित था. लेकिन वहां समय से पहले ही काफी संख्या में युवक एकत्र हो गए. उपेन यादव के नेतृत्व में आए बेरोजगार युवकों की नई भर्तियां निकालने और भर्तियों में बाहरी राज्यों के लोगों का कोटा समाप्त करने समेत कई मांगे थी. भाजपा कार्यालय में उनकी पुलिस से झड़प हो गई. इस पर पुलिस का और जाब्ता मौके पर पहुंचा। बाद में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर युवकों को भाजपा कार्यालय से खदेड़ दिया. इससे एकबारगी वहां अफरातफरी का माहौल हो गया.


बाद में पुलिस करीब 200 युवकों को बसों में भरकर उन्हें अशोक नगर थाने ले गई. वहां उपेन यादव समेत 86 युवकों को हिरासत में ले लिया गया. युवकों का कहना था कि वे शांतिपूर्वक ज्ञापन देने आए थे, लेकिन उनकी बात सुनने से पहले ही पुलिस ने उनको खदेड़ दिया.