अच्छे दोस्त किस्मत वाले लोगों को ही मिलते हैं। कई बार कुछ लोग अपने घर वालों से ज्यादा अपने दोस्तों को मायने रखते हैं। वे अपनी जिंदगी की सभी पर्सनल बातें अपने दोस्तों से शेयर करते हैं। लेकिन कई बार किसी कारण दोस्ती में ऐसी दरार पड़ जाती है कि वो बढ़ती ही जाती है। अगर आप चाहते हैं कि आपकी फ्रैड्स के साथ कभी भी किसी तरह की दरार पड़े और आपका रिश्ता मजबूत होता जाए तो इन टिप्स को फॉलो करें।


1. अपने फ्रैंड्स के साथ ईमानदार रहे। ऊपरी दिखावा और उसका किसी के सामने मजाक न बनाएं। अपनी बातें बेझिजक कहें और उसकी बातों को समझने की कोशिश करें।


2. अगर आपसे दोस्ती में किसी तरह की गलती हो जाए तो उसके लिए माफी मांगने में हिचकिचाहट न करें, बल्कि अपने दोस्त को बताएं कि आप कितने शर्मिंदा है। अगर आपका दोस्त किसी तरह की गलती करता है तो उसे समझाएं।


3. कामकाज में व्यस्त होने के कारण अगर आपके पास फ्रैड्स को मिलने का समय न हो तो उससे फोन या सोशल मीडिया के जरिए जुड़े रहे।


4. अगर आप अपने फ्रैड्स को गिफ्ट देते हैं तो उनसे उपहार देने की उम्मीद न रखें, बल्कि उसे समझने की कोशिश करें।


5. दोस्तों को कभी किसी के सामने नीचा दिखाने की कोशिश न करें। उनका उसी तरह सम्मान करें जैसा आप उनसे खुद के लिए चाहते हैं।


6. दोस्ती में ईगो तो बिल्कुल न लाएं। अगर आपने कोई गलती न भी की हो तो भी आप अपने दोस्त से आप बात करें और उसे समय आने पर सच्चाई बताएं।