मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. प्री मानसून ने राजधानी में दस्तक दे दी है. गर्मी से तरबतर हो रहे लोगों को इस बारिश के बाद राहत महसूस किया.


भोपाल शहर में शनिवार दोपहर तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. बारिश के चलते मौसम सुहावना हो गया है और और लोगों राहत की सांस ले रहे हैं. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में मौसम का रुख कुछ इसी तरह का रहेगा.


वहीं, नौतपा के बाद भी झुलसने वाली गर्मी झेल रहे शहर के लोगों इस बारिश से काफी राहत मिली है. अचनाक हुई इस बारिश को प्री मानसून माना जा रहा है. हालांकि बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बादल छाए और बौछारे पड़ी, जिससे तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई है.

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून 11 जून के आसपास मध्य प्रदेश में दस्तक दे सकता है. इसके तहत प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर मानसून पर्व की गतिविधिया तेज हो गई है.


बता दें कि शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 26.6 डिग्री, ग्वालियर का 28.9 डिग्री और जबलपुर का 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.