भारत के खिलाफ अपना ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलने से पहले अफगानिस्तान ने अपने गेंदबाजों पर पूरा भरोसा जताया है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर स्टानिकजाई को यह दावा करने में जरा भी हिचक नहीं है कि उनकी टीम में भारतीय टीम से बेहतर स्पिन गेंदबाज हैं। स्टानिकजाई का कहना है कि उनके पास रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा से अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं। 

बता दें कि गुरुवार (14 जून) से भारत के खिलाफ शुरू होने वाले टेस्ट मैच में हिस्सा लेने वाली अफगानिस्तान की टीम 12वीं टेस्ट टीम बन जाएगी। इस मैच के लिए कोहली को आराम दिया गया है। ऐसे में भारतीय टीम में मुख्य आकर्षण का केंद्र अश्विन और जडेजा रहेंगे, जो विश्व रैंकिंग में क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर होंगे। 

स्टाइनिकजाई का मानना है कि राशिद खान, किशोर खिलाड़ी मुजीब उर रहमान और दिग्गज मोहम्मद नबी के साथ उनकी स्पिन गेंदबाजी अधिक मजबूत है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' को दिए एक बयान में स्टानिकजाई ने कहा, “पूरी दुनिया जानती है कि राशिद, मुजीब, नबी, रहमत शाह, जहीर खान के रूप में हमारे पास अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं। अफगानिस्तान में सबसे अच्छी बात यह है कि स्पिन गेंदबाजों की वजह से कई युवा प्रतिभाएं निखर कर आ रही हैं, क्योंकि वे सभी राशिद, नबी जैसे खिलाड़ियों के नक्शेकदम पर चल रहे हैं।”

स्टानिकजाई ने कहा, “मेरे विचार में हमारे पास अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं, जो भारत से बेहतर हैं।” भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच गुरुवार से बेंगलुरू के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।