बेंगलुरु। भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच से पहले करारा झटका लगा। मोहम्मद शमी फिटनेस टेस्ट में असफल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। यह मैच 14 जून से खेला जाना है।


शमी को फिटेनस टेस्ट में फेल होने के चलते मैच के तीन दिन पहले टीम से बाहर होना पड़ा। शमी को हैमस्ट्रिंग की चोट बताई जा रही है और आगामी इंग्लैंड दौरे के चलते उन्हें आराम दिए जाने का फैसला किया गया। शमी की जगह दिल्ली के नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया। 


भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली चोटिल होने के चलते पहले ही इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की कमान संभालने वाले हैं। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का भी इस मैच में खेलना संदिग्ध लग रहा है।


शमी ने पिछला मैच आईपीएल में 16 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से कोलकताा नाइटराइडर्स के खिलाफ खेला था। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 मई को हुए चैरिटी मैच में हार्दिक पांड्‍या की जगह वर्ल्ड इलेवन टीम में चुने गए थे, लेकिन उन्होंने मैच में शिरकत नहीं की थी। शमी ने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्होंने लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी।