कोलकाता पश्चिम बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश होने के साथ-साथ बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक बिजली गिरने से बांकुरा जिले में चार, हुगली जिले में तीन और पश्चिमी मेदिनीपुर, बीरभूम एवं उत्तर 24 परगना जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 


बांकुरा के पुलिस अधीक्षक सुखेंदु हीरा ने बताया कि जिले में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में एक महिला एवं उसकी बेटी सहित चार लोग मारे गए। उन्होंने बताया कि हादसे के समय महिला और उसकी बेटी राजाग्राम गांव में अपने खेत में काम कर रही थीं।


पश्चिम बंगाल में एक हफ्ते के लिए रुका मानसून

पश्चिम बंगाल पहुंचकर मानसून की रफ्तार को ब्रेक लग गए हैं और अगले एक हफ्ते तक मानसून वहीं रुका रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की रफ्तार में इस प्रकार का ब्रेक लगना कोई नई बात नहीं है, न ही उत्तर भारत में मानसून के पहुंचने में इससे कोई देरी होगी। मौसम विभाग के महानिदेशक डा. केजे रमेश ने बताया कि ओडिसा और पश्चिम बंगाल पहुंचकर मानसून अब कमजोर पड़ने लगा है। अगले एक सप्ताह तक यह स्थिति बनी रहेगी। इसका मतलब यह है कि एक सप्ताह तक मानसून जहां का तहां रहेगा।