उड़द की दाल आप सभी को खूब पसंद होगी और होगी भी क्यों नहीं। इसे आप दाल मखनी से लेकर दाल तड़का, मसाला फ्राई यानी किसी भी तरह से खा सकते हैं। इसके काफी हेल्थ बेनिफिट भी होते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह दाल आपकी सेक्शुअल लाइफ के लिए 'रामबाण' है और सेक्स संबंधी कई परेशानियों को दूर कर सकती है? अगर नहीं, तो आज हम आपको बताएंगे कि उड़द की यह दाल कैसे आपकी सेक्स लाइफ में रंग भर देगी।

उड़द की दाल पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन लेवल को मेनटेन करती है। इसलिए पुरुषों को रोज़ाना उड़द दाल खानी चाहिए। इससे टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन का लेवल हाई रहेगा और आपकी सेक्सी लाइफ रॉकिंग।

उड़द की दाल स्पर्म काउंट बढ़ाती है और स्पर्म मोटिलिटी भी बनाए रखती है।

दरअसल उड़द की दाल में पोटैशियम हाई मात्रा में होता है, जो कामोत्तेजना को बढ़ाता है। इसीलिए उड़द की दाल को सेक्स लाइफ के लिए रेकमेंड किया जाता है।

उड़द की दाल न सिर्फ सेक्स पावर बढ़ाने में मदद करती है बल्कि यह सेक्स में आपकी इच्छा को और भी प्रबल कर देती है।

आयुर्वेद में भी उड़द की दाल को सेक्स लाइफ के लिए काफी कारगर बताया गया। सेक्स पावर को बढ़ाने के आयुर्वेदिक तरीकों में भी इसका इस्तेमाल होता है।

उड़द की दाल यह इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या को ठीक करने में भी मदद करती है। इरेक्टाइल डिस्फंक्शन ऐसी समस्या है, जिसमें पुरुषों का प्राइवेट पार्ट इंटरकोर्स के दौरान पर्याप्त उत्तेजित नहीं हो पाता।