हम सभी जीवन में सफल होना चाहते हैं। अपने हर छोटे-बड़े काम की सफलता के लिए ऊपरवाले से प्रार्थना करते हैं। मन्नते मांगते हैं। खुशियों की तलाश किसे नहीं होती, हर किसी को खिलता हुआ चेहरा ही तो भाता है…आपके चेहरे की ये ही खिलखिलाहट और भी बढ़ सकती है कुछ चीजों के साथ से। क्योंकि ये चीजों आपको आपके कामों में सफलता दिलाने में मदद कर सकती हैं…

जॉब और करियर जीवन के दो अहम हिस्से। जॉब नहीं है तो खोजने की दिक्कत और जॉब है तो तरक्की के लिए हर संभव कोशिश करते हैं। तो पहले बात करते हैं जॉब लगने की। इंटव्यू के लिए जाते वक्त आप अपने पर्स या पॉकेट में पीपल का पत्ता इस तरह रख लें कि वह मुड़े या कटे नहीं। भगवान विष्णु की कृपा आपको प्राप्त होगी और बेहतर परिस्थितियों का निर्माण होगा।

आप नौकरी करते हैं और तरक्की की लाख कोशिशों के बाद भी प्रमोशन नहीं मिल पा रहा है तो हर रोज सुबह गणपति के सामने गाय के घी का दीपक जलाकर आरती करें। कृपा होगी।

यदि आपके बने बनाए काम बार-बार बिगड़ रहे हैं तो आप एक मोर पंख को रेशमी कपड़े में लपेटकर हमेशा अपने साथ रखें। सिल्क के इस कपड़े का रंग लाल या पीला होना चाहिए।

अगर तनाव पीछा न छोड़ रहा हो तो आप एक चिकना और सफेद पत्थर हर समय अपने साथ रखें। यह आपके व्यवहार में सकारात्मकता को बढ़ाकर आपके पक्ष में माहौल बनाने का काम करेगा।

अगर आपको सुबह-सुबह कोई कमाई हो या कोई शगुन मिले और उस शगुन या कमाई की दक्षिणा में कोई सिक्का हो तो उस सिक्के को हमेशा संभालकर रखें। यह सिक्का आपको धनवान बनाने में मदद कर सकता है। क्योंकि सुबह के समय मिली हुई दक्षिणा धन को अपनी तरफ आकर्षित करती है।

महत्वपूर्ण कार्य के लिए बाहर जाते समय अपनी जेब या पर्स में 4 लौंग रख लें। जाते समय हनुमान मंदिर में दर्शन करते हुए जाएं और कार्य सिद्धि के लिए भगवान से प्रार्थना करें। लौटते समय इन लोंग को मंदिर में चढ़ा दें और भगवान से सफलता के लिए विनती करें।