लखनऊ, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 4 विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी बंगला खाली करने के बाद फिलहाल अखिलेश यादव होटल ताज में परिवार के साथ टिके हैं, लेकिन जल्द ही वह अपने नए बंगले में शिफ्ट होने जा रहे हैं.


समाजवादी नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नया ठिकाना अंसल के न्यू टाउनशिप में बनी सुशांत गोल्फ सिटी का एक विला है, जिसका मकान नंबर  C/02/0190 है.


इस नए विला में गृह प्रवेश की तैयारियां चल रही हैं, मकान के अंदर की तैयारियों को भी आखिरी रूप दिया जा रहा है, रंगरोगन के साथ-साथ जरूरी चीजें लगाई जा रही हैं, नए घर के बाउंड्री को बांस के नए कलेवर से ढका गया है. बाहर से छोटा लॉन दिखाई पड़ता है जबकि सुशांत गोल्फ सिटी के विला लेन का यह किनारे वाला मकान है.


मेहमानों के लिए टेंट


अखिलेश यादव के घर में भी सफेद कलर और कांच का काम दिखाई देता है. दो विला को जोड़कर एक बड़ा मकान बनाया गया है. उनकी सुरक्षा को लेकर भी तैयारियां दिखाई दे रही हैं. सुरक्षाकर्मियों के लिए बाहर अलग से एक कैंप ऑफिस बनाया गया जबकि जनरेटर सरीखे दूसरे जरूरी सामान को भी लगा दिया गया है.


पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश के इस नए घर में गृह प्रवेश की तैयारियां दिखाई दे रही हैं. मेहमानों के लिए टेंट लगाए जा रहे हैं. उम्मीद है जल्द ही अखिलेश अपने नए घर में रीति-रिवाजों के साथ प्रवेश करेंगे.


मुलायम का छोटा मकान


इसी सुशांत गोल्फ सिटी के इलाके में अखिलेश यादव के कुछ घर के बाद मुलायम सिंह यादव का भी घर है, जहां वह शिफ्ट हो चुके हैं. उनके सुरक्षा के तमाम इंतजाम भी बाहर दिखाई दे रहे हैं. यह वीला भी अखिलेश के जैसा ही है, लेकिन इसकी तैयारियां साधारण हैं.


अखिलेश यादव और मुलायम सिंह दोनों के नए मकान विक्रमादित्य मार्ग में ही बनने को प्रस्तावित हैं. अखिलेश अगले 2 सालों तक सुशांत सिटी के इसी मकान में रहेंगे, जब तक विक्रमादित्य मार्ग में उनका निजी मकान बनकर तैयार नहीं हो जाता. पास में ही मुलायम सिंह यादव की भी जमीन है वहां भी एक नए मकान बनाने की तैयारी चल रही है. ऐसे में राजनीति के दिग्गज पिता-पुत्रों को कुछ साल शहर से दूर सुशांत गोल्फ सिटी में गुजारने होंगे.