आज की भागदौड़ भरी लाइफ में अधिकतर लोग मेंटल स्ट्रैस, अनजाने भय और डरावने सपनों से परेशान रहते हैं। इन सभी समस्याओं से बचने के लिए मेडिटेशन सबसे सरल उपाय है। इसके ढेरों लाभ हैं। ज्योतिष शास्त्र में भी इस से बचने के लिए बहुत सारे उपाय बताए गए हैं। यूं भी कहा जा सकता है की अपनी डेली रूटीन में कुछ बदलाव करने से इन समस्याओं से तो राहत मिलेगी साथ में दैवीय शक्तियां भी अपनी कृपा बरसाएंगी। सही समय पर सही काम करने से मंद भाग्य भी शाइन करने लगेगा। बेड पर जाने से पहले कुछ खास काम करने से आपकी हर समस्या का अंत होगा।  

कपूर की एक टिकिया जला कर सारे रूम में घूमाएं। इसकी महक से वातावरण में पवित्रता आएगी। नकारात्मकता सकारात्मकता में बदलेगी, रिश्तों में मिठास बढ़ेगी।

सोने से पहले मंत्रों का जाप करना हर तरह के बुरे प्रभाव को दूर करता है। ध्यान रखें, एक बार माला फेरनी शुरू करें तो बीच में न छोड़ें। 

वर्तमान समय में धरती पर कोई साक्षात देव हैं तो वह हैं हनुमान जी। बेड पर लेटने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करने से हर तरह के क्लेश और विकार दूर होते हैं।

सूर्यास्त के बाद जिस रूम में आप सोते हैं, वहां तिल के तेल का दीपक लगाएं। इससे हर तरह की ऊपरी बाधाओं का तो नाश होगा साथ में माहौल भी खुशनुमा होगा। 

शाम को सूर्यास्त के पश्चात घर में झाडू न लगाएं। रात में खाना खाने के पश्चात बर्तन झूठे न छोड़ें, उन्हें उसी समय स्वच्छ करके रखें। ऐसा करने से लक्ष्मी घर में निवास करती हैं और दरिद्रता दूर होती है।