नई दिल्ली,  दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. इस बार पिछले साल की तुलना में जरूरी न्यूनतम अंकों में गिरावट आई है. डीयू ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यह लिस्ट जारी की है. वहीं नॉर्थ कैंपस के कॉलेजों की कट-ऑफ पिछले साल की तरह अन्य कॉलेजों की तुलना में अधिक रही.


लेडी श्री राम कॉलेज में बीए (प्रोग्राम) के लिए इस साल सर्वाधिक कट ऑफ 98.75 प्रतिशत गई है. दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स में पत्रकारिता में बीए (ऑनर्स) के लिए कट ऑफ 98.50 प्रतिशत जबकि एलएसआर कॉलेज में मनोविज्ञान में बीए (प्रतिष्ठा) के लिए कट ऑफ 98.25 प्रतिशत गई है. पिछले साल एसजीटीबी खालसा कॉलेज में इलेक्ट्रॉनिक्स में बीएससी (ऑनर्स) के लिए सबसे ज्यादा कट ऑफ 99.66 प्रतिशत गई थी.


इस साल, विज्ञान में सबसे ज्यादा कट ऑफ 98 प्रतिशत हिंदू कॉलेज में बीएससी (प्रतिष्ठा) के लिए रही. श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज में कंप्यूटर विज्ञान में बीएससी (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 98 प्रतिशत रही.  


वहीं राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) में बीए इकनॉमिक्स (ऑनर्स) की कटऑफ में पिछले साल की तुलना में 0.25 फीसदी का इजाफा हुआ है. इस कॉलेज में इस साल सामान्य श्रेणी के स्टूडेंट्स को बीए इकनॉमिक्स (ऑनर्स) में दाखिले के लिए 98.50 फीसदी अंकों की जरूरत होगी.

पिछले साल एसआरसीसी में बीए इकनॉमिक्स (ऑनर्स) में दाखिले के लिए कटऑफ 98.25 फीसदी थी. गार्गी कॉलेज में अप्लाइड साइकॉलजी, इकनॉमिक्स और मैथमैटिक्स की कटऑफ सबसे ज्यादा (97 फीसदी) रखी गई.


किरोड़ीमल कॉलेज ने अर्थशास्त्र ऑनर्स की पहली कटऑफ 97.75 फीसदी रखी है जो बीते साल से 0.25 फीसदी अधिक है. बीकॉम ऑनर्स की कटऑफ भी पिछले साल के मुकाबले 0.25 फीसदी अधिक यानी 97.50 फीसदी है.