लखनऊ चारबाग दूधमण्डी स्थित होटल एसएसजे इंटरनेशनल में मंगलवार सुबह 4 बजे करीब भीषण आग लग गई। लपटें तेजी से फैलते हुये बगल में बने होटल विराट तक जा पहुंची। अग्निकांड में मेहर (4) समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को सिविल व बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


आग होटल एसएसजे इंटरनेशनल के बेसमेंट में बने बीयर बार से शुरू हुई। चंद मिनटों में ही आग ने पांच मंजिला होटल को चपेट में ले लिया। लपटें उठती देख होटल कर्मचारी मौके से भाग निकले। इस बीच होटल के अलग-अलग कमरों में रूके लोग अंदर ही फंस गये और अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना दम कल कंट्रोल रूम को दी। इस दौरान आग फैलते हुये बगल के होटल विराट तक जा पहुंची। सुबह के वक्त गहरी नींद में सो रहे लोगों को संभालने का मौका तक नहीं मिला। हादसे में कानपुर निवासी राशिद की बेटी मेहर गम्भीर रूप से झुलस गई। मौके पर पहुंचे एस आई नाका वैभव सिंह ने किसी तरह से बच्ची को निकाल कर इलाज के लिये अस्पताल भेजा। जहां डाक्टरों ने मौत की पुष्टि कर दी। इसके अलावा सिविल अस्पताल में एक बच्चे का शव पहुंचा, जिसकी पहचान नहीं हो सकी। 


शार्ट सर्किट से लगी आग!

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि हादसे में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुये हैं। उन्होंने बताया कि आग लगने के सही कारणों का अभी पता नहीं लग सका है। पर, शुरुआती जांच में शार्ट सर्किट से हादसा होने का अंदेशा है। एफएसओ अभयभान पाण्डेय ने बताया कि फायर टीम जब मौके पर पहुंची तो आग पूरी तरह फैल चुकी थी। करीब दो दर्जन से अधिक फायरटेण्डर के जरिये आग को काबू किया गया।