पीसीएस मेन्स 2017 की मंगलवार को होने वाली दोनों पालियों की परीक्षा निरस्त कर दी गई है. दरअसल, इलाहाबाद में जीआईसी सेंटर पर दूसरी पॉली का प्रश्न पत्र खुलने से परीक्षा निरस्त करनी पड़ी. दूसरी पाली में आज हिंदी निबंध की परीक्षा थी और पहली पाली में सामान्य हिन्दी की परीक्षा थी. लेकिन गलती से हिंदी निबंध का प्रश्न पत्र खुल गया, जिसके बाद अभ्यर्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया.


अभ्यर्थियों के हंगामे के बाद लोक सेवा आयोग ने परीक्षा नियंत्रक को भेजा. परीक्षा नियंत्रक द्वारा पहली पाली में होने वाली सामान्य हिंदी की परीक्षा की जगह दूसरी पाली में होने वाली हिंदी निबंध की परीक्षा का प्रश्न पत्र खोले जाने की पुष्टि की. जिसके बाद लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने आज की दोनों पालियों की परीक्षा को निरस्त कर दिया.


उन्होंने कहा है कि सामान्य हिंदी और हिंदी निबंध के प्रश्नपत्र के लिए फिर से परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा. हालांकि उन्होंने कहा है कि अन्य विषयों की परीक्षा अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक ही संपन्न होगी.गौरतलब है कि लखनऊ के 11 और इलाहाबाद के 17 केंद्रों पर पीसीएस मेन्स परीक्षा 18 जून से 7 जुलाई तक आयोजित हो रही है. आज निरस्त हुई परीक्षा को 7 जुलाई के बाद आयोजित करवाए जाने की चर्चा है.