छत्तीसगढ़ में मुंगेली जिले के चकरभट्टा गांव में चल रहे जुआ पर कोतवाली पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए करीब 12 जुआरियों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पकड़े गए जुआरियों के पास से करीब 25 हजार नकद रुपए जब्त किए गए हैं. आपको बता दें कि सिटी कोतवाली का प्रभार लेते ही टीआई आशीष अरोरा ने एसपी पारूल माथुर के निर्देश पर बीते सोमवार को जुआरियों और शराबियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की हैं.


फिलहाल, पकड़े गए 12 जुआरियों पर जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही सार्वजनिक जगहों पर शराब पीते हुए 10 लोगों के खिलाफ भी अपराध दर्ज किया गया है.


गौरतलब है कि पिछले कुछ महीने से मुंगेली में आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे हैं. इस पर लगाम लगाने के लिए अब पुलिसिंग तेज कर दी गई है. मामले में जानकारी देते हुए सिटी कोतवाली के टीआई आशीष अरोरा ने कहा कि जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपियों से पूछताछ जारी है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस तरह के जुआरियों की धड़पकड़ आगे भी जारी रहेगी.


गौरतलब है कि सार्वजनिक जुआ अधिनियम 1867 एक केंद्रीए कानून है जो इसे चलाने या किसी सार्वजनिक जुआघर होने को प्रतिबंधित करता है.