स्वामी अखिलेश्वरानंद ने कहा कि इस नए विभाग के बन जाने के गायों और अन्य पशुओं का बेहतर संरक्षण किया जा सकेगा.

हाल ही में मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार से कैबिनेट का दर्जा प्राप्त करने वाले गौपालन एवं पशुधन संवर्धन बोर्ड के चेयरमैन स्वामी अखिलेश्वरानंद ने प्रदेश सरकार से 'गौ मंत्रालय' बनाने की मांग की है. स्वामी अखिलेश्वरानंद ने कहा कि इस नए विभाग के बन जाने के गायों और अन्य पशुओं का बेहतर संरक्षण किया जा सकेगा.

अखिलेश्वरानंद ने कहा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री लोगों के आनंद के लिए जब आनंद मंत्रालय बना सकते हैं तो मध्य प्रदेश को स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाने के लिए हम मांग कर रहे हैं कि गौ मंत्रालय बने. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुद किसान हैं और मेरे जैसे लोग इसमें उनकी पूरी मदद करेंगे. इसके लिए मुझे जनता से पूर्ण समर्थन मिल रहा है. इसीलिए मैंने मध्य प्रदेश सरकार से गौ मंत्रालय का गठन करने का अनुरोध किया है.

बता दें कि मध्य प्रदेश गोपालन एवं पशुधन संवर्द्धन बोर्ड के अध्यक्ष अखिलेश्वरानंद राज्य सरकार की नर्मदा सेवा यात्रा के संयोजक भी रहे हैं. प्रदेश सरकार ने अखिलेश्वरानंद को यात्रा से पहले ही बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर राज्यमंत्री का दर्जा दिया था.

स्वामी अखिलेश्वरानंद अपने बयानों से सुर्खियों में रहते हैं. उन्होंने ही कहा था कि तीसरा विश्वयुद्ध गाय पर होगा और 1857 की क्रांति की वजह भी गाय ही थी.