नई दिल्ली, समीक्षकों की तीखी आलोचना के बावजूद रेमो डीसूजा के निर्देशन में बनी सलमान खान की फिल्म रेस-3 बॉक्स ऑफिस पर कमाई के बड़े रिकॉर्ड बनाती जा रही है. गुरुवार के आंकड़ों के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि ये फिल्म 150 करोड़ के नजदीक पहुंच जाएगी. वैसे अबतक फिल्म ने इस साल कमाई के कई सारे रिकॉर्ड बना लिए हैं. अभी जिस हिसाब से फिल्म का कलेक्शन निकल रहा है, फिल्म जल्द ही 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी.


बताते चलें कि फिल्म पहले छह दिन में 138 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा चुकी है. ट्रेड एक्सपर्ट्स ने गुरुवार को 8 करोड़ रुपये तक की कमाई का अनुमान लगाया है. इस बीच सलमान ने फिल्म देखने के लिए अपने फैन्स का शुक्रिया कहा है.


एक ट्वीट में सलमान ने लिखा, "मैं सिनेमाघर जाकर 'रेस-3' देखने वाले हर दर्शक का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं और इस बात से खुश हूं कि इसे आपने पसंद किया और फिल्म के लिए किए गए हर किसी के प्रयास को सराहा है. ईश्वर आप पर कृपा करें और आप फिल्म देखते रहिए. हमारे लिए यह बात बहुत मायने रखती है."

रेस 3, रेस सीरिज की तीसरी फिल्म है. इसमें काफी एक्शन सीन्स हैं. हालांकि तमाम फिल्म समीक्षकों और दर्शकों के एक बड़े वर्ग ने फिल्म की कहानी की जमकर आलोचना की. फिल्म में सलमान के अलावा अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैकलिन, डेजी शाह साकिब सलीम जैसे सितारों ने अभिनय किया है. फिल्म का निर्माण रमेश तौरानी ने किया है.

फिल्म बना चुकी है ये 7 बड़े रिकॉर्ड



#1. सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर कब्जा


रेस 3 पिछले हफ्ते ईद से एक दिन पहले रिलीज हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने 72 परसेंट स्क्रीन्स पर कब्जा किया. इस मामले में सलमान की फिल्म ने बागी 2, पद्मावत, वीरे दी वेडिंग और इस साल रिलीज हुई दूसरी अन्य फिल्मों को पीछे छोड़ दिया.



#2. 2018 की सबसे बड़ी ओपनर


सलमान खान की रेस 3 ने बागी 2 (25.10 करोड़) और पद्मावत (24 करोड़) को पीछे छोड़ते हुए सबसे बड़ी ओपनर बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. फिल्म ने पहले दिन 29.17 करोड़ की कमाई की.



#3. एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड



फिल्म ने अपनी रिलीज के तीसरे दिन यानी रविवार को बॉक्स ऑफिस पर 39.16 करोड़ का कलेक्शन किया. ये इस साल रिलीज हुई किसी हिंदी फिल्म की एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई है.

#4. वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली साल की दूसरी फिल्म


रेस 3 ने 106.47 करोड़ का कलेक्शन निकालते हुए वीकेंड में कमाई का एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. दीपिका पादुकोण की पद्मावत के बाद सलमान की फिल्म साल की दूसरी ऐसी फिल्म है जिसने वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई की. पद्मावत ने वीकेंड में 114 करोड़ की कमाई की थी. हालांकि पद्मावत का वीकेंड पांच दिनों का था और ये फिल्म तमिल और तेलुगु में भी रिलीज हुई थी. दूसरी ओर रेस 3 सिर्फ हिंदी में रिलीज हुई और इसका वीकेंड सिर्फ तीन दिनों का रहा.



#5. इस साल सबसे तेज 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म


पद्मावत और बागी 2 को 100 करोड़ कमाने में साथ से आठ दिन लग गए थे. जबकि रेस 3 ने ये रिकॉर्ड सिर्फ तीन दिन में ही बना लिया.



#6. ईद पर सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म


ईद पर सलमान की कई फिल्मों ने अच्छा बिजनेस किया है. उन्हें ईद का सुपरस्टार भी कहा जाता है. रेस 3 ने ईद पर 38.14 करोड़ की कमाई की और सलमान की पिछली फिल्म सुल्तान (36.54 करोड़) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.



#7. सबसे तेज 100 करोड़ कमाने वाली सलमान की दूसरी फिल्म


सुल्तान, बजरंगी भाईजान और टाइगर ज़िंदा है के बाद रेस 3 सलमान की चौथी ऐसी फिल्म है जिसने महज तीन दिन में 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली.