नई दिल्ली, इंग्लैंड के महत्वपूर्ण दौरे पर जाने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी फिटनेस को सौ फीसदी सही बताया है। शुक्रवार को तीन महीने तक चलने वाले लंबे इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले कोहली ने साफ किया कि वह पूरी तरह से फिट हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आगामी सीरीज के लिये उनका ध्यान टीम के प्रदर्शन पर लगा है।

बता दें कि 29 वर्षीय विराट आईपीएल के बाद फिटनेस समस्याओं के चलते अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से हट गये थे। इसी के चलते वो इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट भी खेलने नहीं जा सके थे। हालांकि दौरे से पहले हुए यो-यो फिटनेस टेस्ट में विराट और महेंद्र सिंह धौनी और वनडे टीम के अन्य नियमित खिलाड़ियों को फिट घोषित किया गया था।

'मैं आराम नहीं चाहता था'

विराट ने इंग्लैंड रवाना होने से पहले मीडियो से कहा, 'मैं पूरी तरह से फिट हूं और दौरे से पूर्व मैंने फिटनेस टेस्ट भी पास किया है। मेरा ध्यान अब पूरी तरह अपने और टीम के प्रदर्शन पर टिका हुआ है। मुझे सीरीज पर जाने से पहले आराम मिल गया, मैं ऐसा नहीं चाहता था लेकिन जो भी हुआ अच्छे के लिये हुआ है और अब मैं तरो ताजा और अधिक फिट महसूस कर रहा हूं।'

आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज से मिलेगा फायदा

कोच रवि शास्त्री ने इस बीच कहा कि टेस्ट सीरीज से पहले टी-20 खेलना भारत के लिये परिस्थितियों के अनुकूल खुद को ढालने के लिहाज से अच्छा साबित होगा। उन्होंने कहा, 'खिलाड़ियों के लिये पहले टी-20 खेलना अच्छा होगा इससे वे टेस्ट सीरीज के लिये तैयार हो सकेंगे।' बता दें कि भारत 27 जून को आयरलैंड के खिलाफ दो ट्वंटी-20 मैच खेलेगा और फिर 3 जुलाई से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी।