एम्यूजमेंट पार्क यानि मनोरंजन से भरपूर पार्क। एम्यूजमेंट पार्क में लगे झूले, वाटर पार्क, खिलौने और कार्टून करैक्टर मौजूद होते हैं, जिस वजह से बच्चों तो यहां दिल खोलकर मस्ती करते हैं। वैसे तो दुनिया में ऐसी कई पार्क होगी, जहां आप अपनी फैमिली के साथ खूब एंटरटेनमेंट कर सकते हैं। अगर आपके बच्चे भी इस बार छुट्टियों में ऐसी जगह पर जाने की जिद्द कर रहे है तो आज हम आपको विदेश के कुछ ऐसे मशहूर एम्यूजमेंट पार्क के बारे में बताएंगे, जहां आप अपने बच्चों को वेकेशन्स पर लेकर जा सकते हैं। 

1.डिज्नीलैंड, फ्रांस

पेरिस घूमने जा रहे हैं तो यहां का खास अट्रैक्शन यानी डिज्नीलैंड देखना न भूलें। आपको बता दे कि इस डिज्नी परी थीम पार्क में हर साल डेढ़ करोड़ लोग घूमने आते हैं और डिज्नी लैंड के हर किरदार से मिलकर काफी खुश होते हैं। 

2.युरोपा पार्क, जर्मनी

यह जर्मनी के फ्रायबर्ग शहर में बना सबसे बड़ा एम्यूजमेंट पार्क है, जो बच्चों की थीम पर बना हैं। आपको यहां 13 अलग-अलग थीम देखने को मिलेगी। इस जगह की खास अट्रैक्शन है ब्लू फायर झूला। यह झूला ढाई सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है।

3.गार्डालैंड, इटली

यह पार्क चार हिस्सो में बंटी हैं, जिसमें अलग-अलग तरह के थीम है। यह खूबसूरत पार्क लेक गार्डा के पास बना है, जहां हर साल लोगों को काफी भीड़ लगी होती हैं। 

4. जूमरीन अल्गार्व, पुर्तगाल

इस पार्क में डॉल्फिन अलग-अलग करतब करती है, जिसे देखने के लिए अक्सर लोगों की भीड़ उमड़ी होती है। यहां पर डिफरैंट तोते और बहुत से वॉटर स्लाइड्स भी हैं।

5. एफटेलिंग, नीदरलैंड्स

अगर आप परियों की कहानियां पसंद करते है और उन्हें देखना चाहते है तो यह जगह सबसे बैस्ट हैं क्योंकि यहां आपको परियों का जंगल देखने को मिलगे, जिसे देखते आप सुपनों की दुनिया में खो जाएगे। 

6.एल्टन टावर्स, ब्रिटेन

किले की तरह बनी इस पार्क में एक बोटैनिकल गार्डन है, जहां बैठकर आप पार्क के अलग-अलग दृश्य का नजारा ले सकते हैं।