जयपुर। आगामी सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब जयपुर की यात्रा पर आएंगे तो केंद्र और राजस्थान सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों की उनसे मुलाकात कराई जाएगी। दरअसल, करीब पांच माह बाद होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा पीएम मोदी की यात्रा का राजनीतिक लाभ लेने में जुट गई है । हालांकि, मोदी की यात्रा सरकारी होगी।


एक दिवसीय जयपुर यात्रा के दौरान मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसमें एक लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। जयपुर दौरे के दौरान मोदी के कार्यक्रम दो चरण में होंगे। इनमें एक तो शहरी विकास को लेकर राष्ट्रीय स्तर की कार्यशाला होगी, जिसमें प्रधानमंत्री का संबोधन होगा।


यह कार्यशाला केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित करवाई जा रही है। दूसरा, जयपुर के अमरूद के बाग में एक जनसभा होगी। जनसभा भाजपा संगठन के स्तर पर नहीं, बल्कि सरकार द्वारा आयोजित करवाई जाएगी। केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को मोदी की सभा में लाने की जिम्मेदारी जिला कलेक्टरों को सौंपी गई है।


राज्य के मुख्य सचिव डीबी. गुप्ता ने शनिवार को जिला कलेक्टरों की बैठक लेकर प्रत्येक जिले से 1500 से 2000 लाभार्थियों को जयपुर लाने की जिम्मेदारी सौंपी है। जयपुर आने वाले कुछ लाभार्थियों को प्रधानमंत्री से रूबरू करवाया जाएगा । जनसभा में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने जयपुर सहित आसपास के जिलों से भीड़ जुटाने के लिए विधायकों को लक्ष्य सौंपा है ।