रोमांस भले ही पार्टनर्स को करीब ले आता हो, लेकिन सेक्स लाइफ में रोमांच और थ्रिल भर देता है, लेकिन क्या हो अगर आपकी सेक्स लाइफ ही बोरिंग हो? ज़ाहिर है रोमांस भी धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा। कुछ आसान से तरीके हैं, जिनसे कपल्स अपनी सेक्स लाइफ को फिर से रोमांचक बना सकते हैं।

सबसे बेस्ट तरीका है कि आप अपने पार्टनर से सेक्स को लेकर खुलकर बात करें। मसलन, उसे बताएं कि आपको क्या पसंद है और क्या नहीं। सेक्स पोजिशंस को लेकर भी आप अपने पार्टनर से खुलकर बात करें। ध्यान रखें कि जितना खुलकर आप बातें करेंगी, उतने ही सवाल और उतनी ही उलझन दूर होगी।

किसी भी रिलेशनशिप को तरोताजा और फ्रेश रखने के लिए एनर्जी की ज़रूरत होती है। इसलिए वक्त के साथ अपने रिलेशन में अडवेंचर और एनर्जी बनाए रखें। कुछ ऐसा करें जिससे आपकी सेक्स लाइफ और भी रोमांचक हो जाए। खूब रोमांचक ऐक्टिविटीज़ करें। कई रीसर्च स्टडीज़ में भी यह बात सामने आई है कि इस तरह की ऐक्टिविटीज़ से डोपामाइन हॉर्मोन का लेवल बढ़ता है, जो हमारे शरीर में सेक्शुअल डिज़ायर बढ़ाने के लिए ज़िम्मेदार होता है।

सेक्स लाइफ में अडवेंचर लाने के लिए अलग-अलग पोज़िशन ट्राई करें ताकि रोमांच और एक्साइटमेंट बरकरार रहे वरना आपका पार्टनर बोरियत महसूस करने लगेगा और धीरे-धीरे उसकी सेक्स में रुचि कम हो जाएगी।

अगर आप स्मोकिंग करते हैं और शराब पीते हैं तो तुरंत छोड़ दें क्योंकि कई रिपोर्ट्स में सामने आया है कि शराब और स्मोकिंग से आपकी सेक्स लाइफ और क्षमता पर बुरा प्रभाव पड़ता है।