भारत के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने विराट कोहली के नेतृत्व में इंग्लैंड दौरे पर गई टीम की तारीफ की है। कुंबले का मानना है कि यह भारतीय टीम इंग्लैंड को उसकी धरती पर हराने का पूरा माद्दा रखती है। उन्होंने कहा कि इस दौरे पर मेज़बान टीम को परेशान करने के लिए भारत के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर्स हैं, इसके साथ ही तेज गेंदबाजी और बल्लेबाजी में भी टीम काफी मजबूत है।

 रवि शास्त्री से अनिल कुंबले ने जताई सहमति

फिटनेस को लेकर अनलि कुंबले ने टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री के दिए गए बयान साथ पूरी तरह सहमति जतायी। उन्होंने अंबाती रायुडू के हाल ही में यो यो टेस्ट में नाकाम रहने के बाद इंग्लैंड दौरे पर जा रही वनडे टीम से बाहर होने के बारे में कहा कि अगर यो-यो टेस्ट प्रक्रिया का हिस्सा है तो इसका सम्मान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, 'यदि कोई मानदंड तय किए गए हैं और वे प्रक्रिया का हिस्सा हैं तो उसका सम्मान किया जाना चाहिए।' गौरतलब है कि शास्त्री ने यो-यो टेस्ट को लेकर कहा था कि इस टेस्ट से जिसको परेशानी है वह जा सकता है।

कुंबले ने इंग्लैंड दौरे पर गई टीम की तारीफ की

कुंबले ने कहा, 'हमारे पास बेहतरीन ऑलराउंडर टीम है। गेंदबाज़ी में हमारे पास अनुभव है और ऐसे गेंदबाज़ हैं जो लगातार 20 विकेट ले रहे हैं। बल्लेबाज़ी क्रम को देखें तो इसमें काफी अनुभव है। हमारे खिलाड़ी औसतन 50 टेस्ट खेल चुके हैं। वे पहली बार इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा रहे हैं। वे सभी वहां जा चुके हैं और हालात से वाकिफ हैं। हमारे पास सीरीज़ जीतने का मौका है और ड्यूक गेंद से भी दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इस दौरे पर कलाई के स्पिनरों की भूमिका अहम होगी। विकेट्स को देखते हुए उन्हें गेंद जल्दी सौंपी जाएगी।'